Fraud Marriage Bureau : तस्वीर दूसरे की दिखाकर कराया रिश्ता

Share

Fraud Marriage Bureau: रिश्ता तय होने पर संस्था की संचालिका ने ली थी रकम

Fraud Marriage Bureau
सांकेतिक चित्र

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के अशोका गार्डन इलाके में एक मैरिज ब्यूरो जो संस्था (Bhopal Fraud Marriage Bureau) की आड़ में चल रहा (Bhopal Cheating News) था उसका खुलासा हुआ है। संस्था की बारीकी से यदि पड़ताल हुई तो कई कुंवारे दूल्हे जो जालसाजी के शिकार हुए वह सामने आएंगे। दरअसल, संस्था को लेकर कई लोगों की शिकायतें पुलिस को मिल भी रही थी। हालांकि अभी एक पीड़ित सामने आया है। पुलिस को उम्मीद है कि अभी कई ऐसे अन्य कुंवारे संस्था के खिलाफ बयान (MP Shadi. Com Crime News) देने के लिए सामने आएंगे।

ऐसे करते थे फर्जीवाड़ा

अशोेका गार्डन थाना पुलिस के अनुसार घटना फरवरी, 2021 की है। शिकायत राजगढ़ ब्यावरा निवासी मनोज श्रीवास्तव (Manoj Shrivastava) पिता राकेश श्रीवास्तव उम्र 26 साल ने दर्ज कराई है। उसने बताया कि उसको शुभ लग्न समाज सेविका समिति की जानकारी मिली थी। यह समिति रिश्ते तय कराने में मदद करती थी। जिसकी संचालिका शिखा (Shikha) से उसने संपर्क किया। उसने रिश्ता तय कराने के लिए 11 हजार रुपए पंजीयन के लिए थे। फिर उसने बहुत सी लड़कियों की तस्वीर दिखाई थी। जिसमें से एक युवती को उसने शादी के लिए पसंद किया था। जब शादी करने की बारी आई तो तस्वीर में दिखाई गई युवती वहां नहीं थी। विरोध करने पर उसको धमकाया गया। शक हुआ तो परिवार ने समिति के बारे में थाने में जाकर शिकायत कर दी।

खबर के लिए ऐसे जुड़े

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 9425005378 और 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Crime: कुत्ता घुमा रही थी महिला, टोंट मारने के शक में भिड़ी

 

Don`t copy text!