Bhopal News: नव विवाहिता की मौत मामले में पति बना आरोपी 

Share

Bhopal News: प्रताड़ना से तंग आकर एक पखवाड़े पहले लगाई थी फांसी, जांच के बाद पति पर आत्महत्या के लिए उकसाने की कार्रवाई

Bhopal News
सांकेति​क चित्र

भोपाल। नव विवाहिता की खुदकुशी मामले में पुलिस ने जांच पूरी कर ली है। यह घटना भोपाल (Bhopal News) शहर के निशातपुरा थाना क्षेत्र की है। जांच में पता चला है कि महिला को उसका पति प्रताड़ित करता था। यह बयान मरने वाली महिला के परिजनों ने दिए हैं। प्रकरण की जांच सहायक पुलिस आयुक्त निशातपुरा संभाग की तरफ से की जा रही थी।

इन धाराओं में दर्ज किया गया प्रकरण

निशातपुरा (Nishatpura) थाना पुलिस के अनुसार यह घटना 21 मई को हुई थी। जिसमें कौशल्या खटीक (Kaushalya Khatik) पति विनोद खटीक उम्र 28 साल की मौत हुई थी। उसने फांसी लगाकर आत्महत्या की थी। वह मूलत: जिला अशोक नगर(Ashok Nagar)  स्थित तहसील बहादुरपुर के नजदीक ग्राम अथाईखेडा में रहती थी। फिलहाल निशातपुरा थाना क्षेत्र स्थित देवकी नगर (Devki Nagar) में किराए के मकान में वह रहती थी। कौशल्या खटीक घरेलू काम करती थी। पति मजदूरी करता है। उसके दो बच्चे भी है। पुलिस ने बताया कि घटना वाले दिन उसका पति विनोद खटीक सब्जी लेने गया था। वह वापस लौटा तो पत्नी फांसी के फंदे पर लटकी मिली। निशातपुरा पुलिस मर्ग 32/24 कायम कर केस डायरी एसीपी कार्यालय को भेजी गई थी। मामला नव विवाहिता की मौत से जुड़ा था। तफ्तीश में कौशल्या खटीक के परिजनों ने बयान दर्ज कराया कि पति उसको दहेज के लिए प्रताड़ित करता था। जिससे तंग आकर उसने यह कदम उठाया है। इसी बयानों के आधार पर पुलिस ने पति खिलाफ 539/24 धारा 498—ए/306 (प्रताड़ना और आत्महत्या के लिए उकसाने का मुकदमा) दर्ज कर लिया है।

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Bhopal News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Cyber Fraud: स्कूल संचालक को लूटने के बाद अकाउंटेंट को भी ठगा
Don`t copy text!