मध्यप्रदेश : पुलिस मुठभेड़ में मारी गईं दो महिला नक्सली

Share

रातभर चला सर्चिंग ऑपरेशन, बालाघाट जाएंगे गृह मंत्री

Balaghat Naxal Encounter
महिला नक्सली को बल ने मार गिराया

बालाघाट। (Balaghat) मध्यप्रदेश के बालाघाट जिले में पुलिस बल को बड़ी सफलता मिली है। जवानों ने दो महिला नक्सलियों को मार गिराया (Naxal Encounter) है। वर्दीधारी नक्सलियों और पुलिस के बीच जंगल में आमना-सामना हुआ। नक्सलियों ने जवानों पर फायरिंग की, जवाबी फायरिंग में पहले एक नक्सली मारी गई। फिर सर्चिंग के दौरान दूसरी नक्सली मिली, जिसे भी सुरक्षाबलों ने ढ़ेर कर दिया।

दो बार हुआ एनकाउंटर

Balaghat Naxal Encounter
अभिषेक तिवारी, एसपी, बालाघाट

बालाघाट एसपी अभिषेक तिवारी ने बताया कि सूचना मिली थी कि ग्रामीण इलाकों में नक्सली दल सक्रीय हुआ है। खबर मिली थी कि नक्सली ग्रामीणों को धमका रहे है। मुखबिर बताकर जान से मारने की धमकी दे रहे है। सूचना पर टीम भेजी गई थी। रात 11 बजे इनकाउंटर हुआ था। जिसके बाद सुबह महिला नक्सली का शव बरामद हुआ। पुलिस टीम ने दोबारा सर्चिंग की तो दूसरी नक्सली मिली, उसे भी मार गिराया गया।

एसपी अभिषेक तिवारी ने बताया कि कुल दो नक्सलियों के शव बरामद हुए है। उनके पास से इंसास राइफल बरामद हुई है। शवों के पीएम कराए जाएंगे। नक्सली साहित्य और दवाईयां भी बरामद की गई है। प्राथमिक जांच के मुताबिक महिला नक्सली शोभा मलजखंड दलम की सदस्य थी, वो महाराष्ट्र के गढ़चिरौली की रहने वाली थी। वहीं दूसरी सावित्री दरेक्सा दलम की सदस्य थी, बस्तर की रहने वाली थी।

बालाघाट जाएंगे गृह मंत्री

घटना पर गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि इससे पहले भी पिछले महीने में नक्सली गतिविधियों को विराम लगाने के लिए दो महत्वपूर्ण उपलब्धियां मिली थी। चाहे शिवपुरी की घटना हो या रतलाम, नीमच की घटना हो। जितने भी इनकाउंटर हो रहे है, या तो वो गुंडे, आतंकी थे या नक्सली थे। ये मध्यप्रदेश की धरती हैं, यहां कानून का राज है। कोई नक्सली गतिविधि नहीं चलने देंगे। जो भी अवैधानिक कार्य करेगा वो मारा जाएगा। अगले हफ्ते बुधवार या गुरुवार को डीजीपी के साथ बालाघाट जाऊंगा। जवानों को सम्मानित करूंगा।

यह भी पढ़ें:   Anti Naxal Operation : बस्तर में 3 महिला नक्सली समेत 7 का एनकाउंटर

यह भी पढ़ेंः छत्तीसगढ़ में सियासी उठापटक, सीएम बोले- इस्तीफा दे दूंगा

खबर के लिए ऐसे जुड़े

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 9425005378 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!