MP BJP Mayor Candidate : महापौर के सभी 16 उम्मीदवार तय 

Share

MP BJP Mayor Candidate : तीसरा नाम रात को हुआ तय, दो नामों की तारीखों पर इसलिए उड़ रहा भारतीय जनता पार्टी का मजाक, फिर भी नहीं दी कोई सफाई

MP BJP Mayor Candidate
इंदौर से महापौर पद ​के लिए भाजपा प्रत्याशी पुष्यमित्र भार्गव।

भोपाल। मध्यप्रदेश के 16 जिलों में महापौर पद के प्रत्याशी का नाम भारतीय जनता पार्टी ने तय कर लिया है। इससे पहले पार्टी (MP BJP Mayor Candidate) तेरह नामों की सूची जारी कर चुकी थी। रतलाम, इंदौर और ग्वालियर में पेंच फंसा हुआ था। जिसमें से दो नामों पर दोपहर में सहमति बन गई। लेकिन, तीसरा नाम ग्वालियर का था जहां रात को फैसला लिया जा सका।

इन दो नेताओं के बिना टक्कर देना चुनौती

भाजपा की तरफ से प्रदेश कार्यालय महामंत्री भगवान दास सबनानी (Bhagwan Das Sabnani) ने दोपहर में इंदौर और रतलाम के नाम सार्वजनिक किए। यह नाम एक दिन बाद जारी किए गए। लेकिन आदेश में तारीख पिछले साल डाली गई थी। जिसको लेकर कोई भूलसुधार की बातें नहीं की गई। सूची के अनुसार इंदौर से पुष्यमित्र भार्गव (Pushya Mitra Bhargav) को महापौर पद का उम्मीदवार बनाया गया है। वहीं प्रहलाद पटेल (Prahlad Patel) को रतलाम महापौर प्रत्याशी बनाया। पुष्यमित्र भार्गव अतिरिक्त महाधिवक्ता के पद पर थे। इसलिए पहले उन्हें पद से इस्तीफा देना जरुरी था। इस कारण नाम जारी करने में काफी देर हुई। उनका मुकाबला इंदौर में कांग्रेस के संजय शुक्ला (Sanjay Shukla) से हैं। पुष्यमित्र भार्गव की कोई राजनीतिक पृष्ठभूमि नहीं रही हैं। इंदौर में चुनाव जीतने के लिए सुमित्रा महाजन, कैलाश विजयवर्गीय का साथ मिलना जरुरी है।

ग्वालियर में भी अचानक आया चेहरा

MP BJP Mayor Candidate
ग्वालियर से महापौर पद के लिए भाजपा प्रत्याशी सुमन शर्मा।

इसी तरह रतलाम के प्रत्याशी प्रहलाद पटेल (Prahlad Patel) को बनाया गया है। पटेल रतलाम के बड़े कारोबारी है। उनका मैरिज गार्डन के अलावा वॉटर पार्क भी है। फिलहाल वे पिछड़ा वर्ग मोर्चा में जिला महामंत्री हैं। पार्टी में वे 1995 से सक्रिय हैं। ग्वालियर से भाजपा ने महापौर उम्मीदवार सुमन शर्मा (Suman Sharma) को बनाया है। वे प्रदेश कार्यसमिति में सदस्य भी है। सुमन शर्मा बॉलीबाल की खिलाड़ी भी रही है। वे ग्वालियर में जिला मंत्री के पद पर रह चुकी है। उनके ससुर स्वर्गीय डॉक्टर धर्मवीर शर्मा 1984 में ग्वालियर में महापौर रह चुके हैं। इसके अलावा वे दो बार वे विधायक भी रहे हैं। सुमन शर्मा के पिता स्वर्गीय सांवरमल बासोतिया राजस्थान में विधायक भी रहे हैं।

यह भी पढ़ें:   Bhopal News: दो व्यक्तियों की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत

यूक्रेन में महिला हिंसा की वह दास्तां जो दुश्मनी की वजह से रूसी सैनिकों के निशाने पर आईं

खबर के लिए ऐसे जुड़े

MP BJP Mayor Candidate
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!