MP PHQ News: प्रेसीडेंट ने दिया एमपी पुलिस को डिजिटल इंडिया का अवार्ड

Share

MP PHQ News: ई—विवेचना एप के लिए प्रथम पुरस्कार मिला, डीजीपी सुधीर कुमार सक्सेना ने एससीआरबी टीम को दी बधाई

MP PHQ News
राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु से पुरस्कार ग्रहण करते हुए एडीजी एससीआरबी चंचल शेखर। तस्वीर पुलिस मुख्यालय की तरफ से जारी।

भोपाल। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने नई दिल्ली के विज्ञान भवन में मध्यप्रदेश पुलिस (MP PHQ News) को डिजिटिल इंडिया का अवार्ड दिया। इसे राज्य अपराध अभिलेख ब्यूरो के एडीजी चंचल शेखर (ADG Chanchal Shekhar) और उनकी टीम को सौंपा गया। यह पुरस्कार ई-विवेचना एप के उपयोग और पहल करने के लिए दिया गया। पुरस्कार डिजिटल इनिशिएटिव एट ग्रासरूट लेवल कैटेगरी में दिया गया। पुलिस महानिदेशक सुधीर कुमार सक्सेना (DGP Sudhir Saxena ) ने इस बात पर खुशी जताते हुए राज्य अपराध अभिलेख ब्यूरो की टीम को बधाई दी है।

एडीजी ने बताई स्मार्ट की नई परिभाषा

पुलिस मुख्यालय से जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार इस कैटेगरी के लिए 400 नॉमिनेशन किए गए थे। केंद्र सरकार और राज्य सरकार की संस्थाओं से 7 कैटेगरी में 21 नॉमिनेशन के लिए चयन किया गया था। नॉमिनेशन की प्रक्रिया में शॉर्टलिस्ट होने के उपरांत एडीजी एससीआरबी चंचल शेखर एवं एआईजी सीसीटीएनएस प्रांजलि शुक्ला (AIG Pranjali Shukla) ने ज्यूरी के समक्ष ई- विवेचना एप का प्रेजेन्टेशन दिया था। एडीजी ने बताया कि सीसीटीएनएस के माध्यम से थानों का कार्य डिजिटल होने के साथ स्मार्ट हो गया है। उन्होंने स्मार्ट की स्पेलिंग को विस्तार में बताया और कहा सेंसिटिव, मोबाइल, अलर्ट, रिलायबल और टेक सेवी पुलिसिंग हो गई है। इस एप के जरिए 24 हजार से अधिक केस डायरी फाइल हो चुकी है।

खबर के लिए ऐसे जुड़े

MP PHQ News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:   MP BJP News: भाजपा कार्यालय के पुर्ननिर्माण का फैसला 
Don`t copy text!