MP Board Exam Paper Leak: एक हजार रूपए में बोर्ड परीक्षा के पेपर बेचने वाला गिरफ्तार

Share

MP Board Exam Paper Leak: सोशल मीडिया एप टेलीग्राम के जरिए 600 से अधिक लोगों को बेचा, पेपर खरीदने वाले लोगों का पता लगाने आरोपी का खाता कराया गया सीज, विधानसभा में भी गर्माया था मुद्दा, क्राइम ब्रांच में दर्ज था मुकदमा

MP Board Exam Paper Leak
पत्रकार वार्ता में जानकारी देते हुए चित्र में दाहिनी तरफ डीसीपी क्राईम ब्रांच अमित सिंह और बाएं तरफ एडीसीपी शैलेन्द्र सिंह चौहान। तस्वीर भोपाल पुलिस की तरफ से जारी।

भोपाल। सिस्टम को चुनौती देकर पेपर बेचने वाले जालसाज को आखिरकार भोपाल क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी माध्यमिक शिक्षा मंडल के 10वीं और 12वीं कक्षा के पेपर (MP Board Exam Paper Leak) एक हजार रूपए में बेच रहा था। इसके लिए वह सोशल मीडिया टेलीग्राम का इस्तेमाल कर रहा था। आरोपी के संबंध में पुलिस ने कोई ठोस जानकारी अभी नहीं दी है। हालांकि पत्रकार वार्ता करकेे इस बात का खुलासा कर दिया है। पुलिस की तरफ से आरोपी के खाते की पड़ताल की जा रही है। उसके खाते में जिन—जिन व्यक्तियों ने रकम डाली उनकी जानकारी जुटाई जा रही है। पुलिस का दावा है कि आरोपी ने करीब 600 लोगों को पेपर बेचे। यह पेपर उसे कहां से मिले इस पर सस्पेंस बना हुआ है। यह पूरा मामला विधानसभा सत्र के दौरान भी सदन में गूंजा था।

दूसरे टेलीग्राम ग्रुप पर रहस्य बरकरार

MP Board Exam Paper Leak
सोशल एप के जरिए पेपर बेचने वाला आरोपी कौशिक दुबे। चित्र भोपाल पुलिस की तरफ से जारी।

भोपाल पुलिस की तरफ से जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार आरोपी ने एमपी बोर्ड के लोगो को लगाकर फर्जी टेलीग्राम ग्रुप बनाया था। आरोपी ने लोगों से भारतपे के क्यूआर कोड के जरिए रकम ली थी। इस संबंध में 04 मार्च, 2023 को क्राइम ब्रांच (Crime Branch) ने प्रकरण 25/23 भी दर्ज किया था। जिसमें अब क्राइम ब्रांच की तरफ से धारा बढ़ाई जा रही है। उसको यह पेपर एमपी बोर्ड (MP Board) हेल्प नाम के एक दूसरे ग्रुप से मिलता था। इसका एडमिन कौन है उसका पता लगाया जाना अभी बाकी है। पुलिस ने आरोपी की एक बैंक पासबुक, एक मोबाइल फोन और 02 सिम कार्ड जब्त किए हैं। इस धरपकड़ की कार्रवाई में निरीक्षक किरन मरावी, एसआई देवेन्द्र साहू, एएसआई पी चिन्ना राव, सिपाही तेजराम सेन और हरीश पटेल ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। इस मामले में गिरफ्तार आरोपी कौशिक दुबे (Kaushik Dubey) पिता श्याम कुमार दुबे है। वह मंडीदीप का रहने वाला है। कौशिक दुबे बी.कॉम अंतिम वर्ष का छात्र है।

यह भी पढ़ें:   Bhopal News: किसान की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत

खबर के लिए ऐसे जुड़े

MP Board Exam Paper Leak
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!