Journalist Attack Case : नव दुनिया ब्यूरो हेड के घर पहुंचे गृहमंत्री

Share

Journalist Attack Case : पत्रकार पर हमला करने वाले आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया

Journalist Attack Case
गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा और हमले में जख्मी पत्रकार धनंजय प्रताप सिंह

भोपाल। मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा (MP Home Minister Narrottam Mishra) सोमवार को पत्रकार धनंजय प्रताप सिंह (Dhananjay Pratap Singh) के आवास पर पहुंचे। धनंजय प्रताप सिंह राजधानी भोपाल (Bhopal Crime News) से प्रकाशित दैनिक समाचार पत्र नव दुनिया के ब्यूरो हेड हैं। दो दिन पहले तीन व्यक्तियों ने उन पर हमला (Journalist Attack Case) कर दिया था। इस हमले का पता चलने के बाद पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ (EX CM Kamal Nath) समेत पत्रकारिता जगत के तमाम संगठनों ने घटना पर विरोध जताया था।

घर में घुसने की धारा बढ़ाई

जानकारी के अनुसार अभिनव होम्स निवासी धनंजय प्रताप सिंह के घर पहुंचकर गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कुशल क्षेम पूछी। उन्होंने आश्वास्त कराया कि हमलावरों को नहीं बख्शा जाएगा। वहीं लापरवाह पुलिसकर्मियों के खिलाफ भी कार्रवाई होगी। शहर में बवाल होने पर पुलिस ने घर में घुसने की धारा बढ़ा दी थी। इस मामले में पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। जिन्हें अदालत में पेश किया गया था।

यह भी पढ़ें : आपने तो प्रधानमंत्री लोन के नाम पर आवेदन तो नहीं किया है, किया है तो पहले यह पढ़ लीजिए

कर्फ्यू में घूम रहे थे

घटना रात 11 बजे की थी जबकि शहर में रात 10 बजे के बाद कर्फ्यू लगता है। इस मामले में गिरफ्तार आरोपी 28 वर्षीय चिराग वालिस (Chirag Valis), आजाद नगर निवासी 23 वर्षीय मोहित सक्सेना (Mohit Saxena) और रीगल होम्स अवधपुरी निवासी अनमोल रत्न (Anmol Ratan) को गिरफ्तार किया है। दो आरोपी उस थाना क्षेत्र में भी नहीं रहते थे। इसके बावजूद पुलिस ने कर्फ्यू उल्लंघन संबंधित धारा ही नहीं लगाई है। जबकि इस मामले में पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chouhan), गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा भी टिप्पणी कर चुके हैं।

यह भी पढ़ें:   Shahdol Crime : मां ने ही कर दी 8 साल की बेटी और और 6 साल के बेटे की बेरहमी से हत्या

पत्रकार संगठनों ने जताया विरोध

इस मामले में कई पत्रकार संगठनों की तरफ से विरोध जताया जा रहा है। गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा से संगठन के पदाधिकारियों ने मुलाकात भी की है। इधर, गृहमंत्री ने कांग्रेस की तरफ से आरोप लगाने पर कहा कि कांग्रेस सरकार ने पत्रकारों की कई सुविधाओं को बंद कर दिया था। जिसको भाजपा सरकार ने बहाल किया है। सच्चा हितेषी कौन है यह सबको पता है।

खबर के लिए ऐसे जुड़े

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 9425005378 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!