Jabalpur CBI News: तीन पब्लिशर्स के खिलाफ जालसाजी का मुकदमा

Share

Jabalpur CBI News: डीएवीपी ने दी थी रिपोर्ट, फर्जी प्रसार संख्या दिखाकर लिया साढ़े 33 लाख रुपए के विज्ञापन लेने का आरोप

Jabalpur CBI News
ग्राफिक डिजाइन टीसीआई

भोपाल। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल की ताजा न्यूज सीबीआई से मिल रही है। सीबीआई की जबलपुर इकाई (Jabalpur CBI News) ने तीन अखबार मालिकों के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया है। यह प्रकरण डायरेक्टोरेट ऑफ एडवरटाइजिंग एंड विजुअल पब्लिसिटी (DAVP) की तरफ से प्रस्तुत रिपोर्ट के आधार पर दर्ज किया गया है। आरोप है कि तीनों अखबार मालिकों ने फर्जी प्रसार संख्या दिखाकर भारी विज्ञापन हासिल किया। यह विज्ञापन तीन साल के भीतर लिया गया।

यह है वे समाचार पत्र

इस संबंध में शिकायत हिमांशु कौशल (Himanshu Kaushal) ने दर्ज कराई है। उन्होंने बताया कि तीनों समाचार पत्र लघु और मध्यम श्रेणी के थे। प्रसार संख्या अधिक होने पर विज्ञापन की दरें ज्यादा होती है। इसे पाने के लिए तीनों समाचार पत्रों ने अपनी प्रसार संख्या ज्यादा दिखाई। तीनों समाचार पत्र ने सवा 33 लाख रुपए का विज्ञापन डीएवीपी से हासिल किया है। एफआईआर 4 अक्टूबर को जबलपुर सीबीआई ने दर्ज की है। इसमें आरोपी प्रमोद शर्मा, विजय छंगवानी, अजीत कुमार वर्मा और अन्य है। दो समाचार पत्र सिवनी तो एक समाचार पत्र जबलपुर जिले से प्रकाशित होता है। सीबीआई ने इस मामले में धारा 420/468/471 (जालसाजी और दस्तावेजों की कूटरचना) के तहत प्रकरण दर्ज किया है। आरोप है कि यह प्रसार संख्या सीए के जरिए बनाई गई थी। हालांकि सीए को अभी आरोपी नहीं बनाया गया है।

यह भी पढ़िए: भोपाल के ‘विजय माल्या’ की कहानी, सिस्टम और सरकार उसके आगे नतमस्तक हैं, नहीं तो इतना सबकुछ होने पर भी वह नहीं बचता

यह भी पढ़ें:   Bhopal Crime: वन विभाग की टीम पर हमला

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Jabalpur CBI News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!