Bhopal News: करोड़पति पिता ने दर्ज कराया बेटे के खिलाफ केस

Share

Bhopal News: मां की मौत के बाद हाल ही में दुबई से भोपाल आया है बेटा

Bhopal News
संयुक्त परिवार का सांकेतिक चित्र साभार

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल की ताजा न्यूज (Bhopal News) कोहेफिजा इलाके से मिल रही है। यहां थाने में एक 78 साल के बुजुर्ग व्यक्ति ने बेटे के खिलाफ केस दर्ज कराया है। पिता करोड़पति है और उसका कहना है कि बेटा उसकी सही तरीके से परवरिश नहीं करता है। इतना ही नहीं वह उसको घर में भी जाने नहीं दे रहा है। पुलिस ने सीनियर सिटीजन एक्ट के तहत इस मामले में केस दर्ज कर लिया है।

समाज में भी गया था मामला

कोहेफिजा थाना पुलिस के अनुसार 8 जून की दोपहर लगभग तीन बजे धारा 323/506/24 (मारपीट, धमकाना और सीनियर सिटीजन एक्ट) के तहत केस दर्ज किया गया है। घटना मिलन शादी हॉल के नजदीक की है। शिकायत 78 वर्षीय सैयद फरीद उल्ला (Syyed Farid Ulla) ने दर्ज कराई है। पत्नी की 20 अप्रैल की मौत हुई है। उनकी दो बेटियां और एक बेटा है। इस मामले में आरोपी उनका बेटा जाकिर उल्ला है। जांच अधिकारी एसआई बीएस पवार (SI BS Pavar) ने बताया कि परिवार ने पत्नी के अंत्येष्टि कार्यक्रम केे बाद जो रस्में निभाई जाती है वह की गई। इसके बाद जब वे अपने घर पहुंचे तो बेटे जाकिर उल्ला (Zakir Ullah) ने घुसने नहीं दिया। पहले समाज में बैठकों का दौर भी चला। लेकिन, बेटा घर में पिता को घर में रखने के लिए राजी नहीं हुआ। इस कारण पीड़ित वृद्ध ने पुलिस से मदद मांगी।

यह भी पढ़िए: कोरोना महामारी की दूसरी लहर में 84 दिन मिले कड़वे घूंट को राजनीतिक स्टंट से भूलाने की सरकारी कोशिश

यह भी पढ़ें:   मध्यप्रदेश : जिला न्यायाधीश और बेटे की मौत, रोटी खाना पड़ा भारी

करोड़पति होने के बावजूद अकेला हुआ पिता

Bhopal News
कोहेफिजा थाना, जिला भोपाल—फाइल फोटो

सैयद फरीद उल्ला की पत्नी के नाम पर रायसेन (Raisen) में करीब पांच एकड़ जमीन है। वह पहले दुबई में नौकरी करते थे। बेटे का कहना था कि पिता दूसरी शादी करने की बात करते हैं। बेटा सउदी अरब में नौकरी करता है। वह मां की मौत के बाद भारत आया था। बेटे का कहना है कि संपत्ति उसकी मां के नाम पर थी। पति—पत्नी के बीच पुराने विवाद की भी जानकारी पुलिस को मिली है। हालांकि इस संबंध में पुलिस को दस्तावेज नहीं मिले हैं। इससे पहले रातीबड़ थाना पुलिस ने भी अशोक कुमार (Ashok Kumar) की शिकायत पर बेटे पुष्पेंद्र और प्रशांत के खिलाफ सीनियर सिटीजन एक्ट के तहत केस दर्ज किया था। बेटे पर पिता ने सही तरीके से परवरिश नहीं करने का आरोप लगाया था। जबकि बेटों का कहना था कि उनकी माली हालत लॉक डाउन की वजह से अच्छी नहीं चल रही है।

Don`t copy text!