Bhopal News: नशे के खिलाफ तीन जगह दबिश देकर कार्रवाई

Share

Bhopal News: कच्ची शराब के ठेके पर बड़ी मुहिम, आबकारी और पुलिस विभाग का संयुक्त अभियान

Bhopal News
बैरसिया में आबकारी और पुलिस विभाग की संयुक्त कार्रवाई

भोपाल। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल की ताजा न्यूज (Bhopal News) नशे के खिलाफ छिड़ी मुहिम से जुड़ी है। इसमें आबकारी और पुलिस विभाग ने कार्रवाई की है। यह कार्रवाई बैरसिया, अयोध्या नगर और अवधपुरी इलाके में हुई है। बैरसिया में अवैध कच्ची शराब के सामान को नष्ट भी किया गया। जबकि क्राइम ब्रांच ने ओडिशा से गांजे को जब्त किया है।

कार की डिग्गी में गांजा मिला

जानकारी के अनुसार पुलिस और आ​बकारी विभाग की संयुक्त मुहिम चलाते हुए करारिया के बिजौरी और कंजरों के टपरो पर दबिश दी गई। यहां 5400 किलोग्राम और 540 लीटर महुआ और गुड से बनी शराब को नष्ट किया गया। आबकारी अमले ने अज्ञात एक दर्जन लोगों के खिलाफ अलग—अलग मुकदमे भी दर्ज किए। इस कार्रवाई के दौरान करीब 40 से अधिक आरक्षकों की मदद ली गई। इसी तरह क्राइम ब्रांच ने खजूरी कला बायपास से एक आल्टो कार को पकड़ा गया। कार की ​डिग्गी में 6 किलो से अधिक गांजा था। यह गांजा ओडिशा से लाया जा रहा था। इस मामले में पिपलानी निवासी 20 वर्षीय ऋत्विक मीना (Hrithik Meena) को गिरफ्तार किया गया है।

कॉलेज केे छात्र थे ग्राहक

Bhopal Murder News
ग्राफिक डिजाइन टीसीआई

इसके अलावा आबकारी विभाग ने दूसरी कार्रवाई अयोध्या नगर इलाके में की है। यहां से आबकारी महकमे ने संकेत यादव (Sanket Yadav) को गिरफ्तार किया है। आरोपी के मकान से 82 शराब की बोतलें मिली है। इनकी कीमत 2 लाख रुपए बताई जा रही है। संकेत यादव दो बार पहले भी गिरफ्तार हो चुका है। आरोपी इटारसी से शराब कम कीमत में खरीदकर भोपाल में सप्लाई कर रहा था। इटारसी में आरोपी की ससुराल भी है। आरोपी यह शराब की बोतलें कॉलेज के छात्रों को बेचता था।

यह भी पढ़ें:   MP Wild Animal Crime: एक साल बाद वन विभाग को अपनी जिम्मेदारी की आई याद

यह भी पढ़िए: भोपाल के ‘विजय माल्या’ की कहानी, सिस्टम और सरकार उसके आगे नतमस्तक हैं, नहीं तो इतना सबकुछ होने पर भी वह नहीं बचता

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Bhopal News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!