Bhopal News: पुलिस की अवैध शराब के खिलाफ चौका देने वाली कार्रवाई 

Share

Bhopal News: शराब के जखीरे के साथ ट्रक पकड़ाया, जहां से लोड हुआ उस पर सस्पेंस, ट्रक मालिक समेत अन्य नामों पर जांच के नाम पर ठंडे बस्ते में डाला गया मामला

Bhopal News
ग्राफिक डिजाइन टीसीआई

भोपाल। इसमें कोई दो राय नहीं है कि भोपाल शहर में पुलिस की तरफ से नशे के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जा रही है। लेकिन, मामले को जिस तरह से अधूरा छोड़ा जाता है वह पूरी कार्रवाई में सवाल खड़े कर देता है। ताजा मामला भोपाल (Bhopal News) सिटी के कटारा हिल्स थाना क्षेत्र का है। यहां भारी मात्रा में अवैध शराब पकड़ी गई। जिसके संबंध में पुलिस ने बड़े उत्साह के साथ खुलासा किया। हालांकि जब उससे कुछ बिंदुओं पर जानकारी मांगी गई तो उसको पसीने छूटने लगे। मतलब साफ है कि पर्दे के पीछे कुछ तो पक रहा है।

पशु आहार में छुपा रखी थी शराब

भोपाल पुलिस की तरफ से जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार थाना प्रभारी भान सिह प्रजापति (TI Bhan Singh Prajapati) की अगुवाई में एक टीम ने कार्रवाई की। इसमें एसआई रतन सिंह परिहार, भगवती शर्मा, एएसआई लाल बहादुर सिंह, सिपाही विवेक सिंह, अनुज तिवारी, संजय सिंह और महिपाल सिंह शामिल थे। सेज यूनिवर्सिटी के सामने घेराबंदी कर आइसर ट्रक RJ—14—GB-0909 को रोका गया। ड्राइवर पुलिस को देखकर भाग गया। जिसको पकड़ने के लिए दूसरी पार्टी लगी थी। तीसरी पार्टी ने ट्रक की तलाशी ली तो उसमें पशु आहार की बोरियां मिली। उसके भीतर 90 पेटी में छुपाकर अंग्रेजी शराब रखी हुई थी। पुलिस ने जब्त शराब कीमती 8,64,000 रुपए बताया। जबकि ट्रक की कीमत 20 लाख रुपए बताई। इस मामले में 140/2022 धारा 34(2) आबकारी एक्ट का प्रकरण दर्ज किया गया।

यह बोलकर बचते रहे अफसर

इस मामले में पुलिस ने विजय सोनी पिता स्वर्गीय चमन लाल सोनी उम्र 44 साल को गिरफ्तार किया है। वह पिपलानी थाना क्षेत्र के आनन्द नगर (Bhopal News) का रहने वाला है। थाना प्रभारी भान सिह प्रजापति से ट्रक मालिक की जानकारी मांगी तो उन्होंने उसकी कोई ठोस जानकारी नहीं दी। जबकि रजिस्ट्रेशन नंबर से उसके राजस्थान के होने की जानकारी साफ थी। इसी तरह से पुलिस ने जहां से अवैध शराब लोड हुई उसकी जानकारी का कोई खुलासा नहीं किया है। वहीं आरोपी विजय सोनी (Vijay Soni) को जेल दाखिल कर दिया है। मतलब साफ है कि पुलिस ने जहां से माल लोड हुआ उसकी जानकारी को जुटाना ज्यादा अच्छा नहीं समझा।

यूक्रेन में महिला हिंसा की वह दास्तां जो दुश्मनी की वजह से रूसी सैनिकों के निशाने पर आईं

यह भी पढ़ें:   Bhopal News: घर से बाहर निकालकर महिला को किया नग्न

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Bhopal News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!