MP Political News: पीएम की छवि बनाने में गृहमंत्री बोल गए भाजपा के प्रधानमंत्री

Share

MP Political News: कांग्रेस के बुजुर्ग नेता और पूर्व मुख्यमंत्रियों को कोरोना से डर लगता है इसलिए घर से नहीं निकलते

MP Political News
नरोत्तम मिश्रा, गृहमंत्री, मप्र

भोपाल। मध्य प्रदेश (MP Political News) की राजधानी भोपाल की ताजा न्यूज राजनीति के क्षेत्र से आ रही है। यहां अपने निवास पर मीडिया से बातचीत करते वक्त गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहावतों से चुटकुलों से कांग्रेस को जमकर कोसा। इस दौरान वे प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री के कार्यो की मार्केटिंग करना भी नहीं भूले। लेकिन, बोलते—बोलते वे यह भूल गए कि प्रधानमंत्री पूरे देश के हैं। हालांकि बात संभालने के लिए वे आंकड़ों की बाजीगरी करने लगे। कई पत्रकारों ने सुना भी लेकिन कुछ ने अनसुना कर दिया।

लॉक डाउन चरणबद्ध तरीके से खुलेगा

गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि प्रदेश में कोरोना संक्रमण में लगातार सुधार देखने को मिल रहा है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कई मॉडल अपनाए गए हैं। गांव में कोरोना न फैले इसलिए प्रशासनिक निर्णय लिए गए। दो शहरों इंदौर और खरगौन में कोरोना संक्रमण ज्यादा था। यहां भी हालात नियंत्रण हैं। ग्वालियर, मुरैना समेत कई अन्य शहरों से अच्छे संकेत मिल रहे है। उन्होंने कहा कि जल्द चरणबद्ध तरीके से लॉक डाउन को खोला जाएगा। इस संबंध में सरकार क्राइसिस मैनेजमेंट से राय मांग रही है। सागर में महिला की पिटाई के सवाल पर गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि एमपी में मातृ शक्ति का हमेशा सम्मान किया गया है। यहां बेटी बचाओ—बेटी पढ़ाओं से लेकर कई अभियान चलाए गए हैं। हालांकि वे सागर वाले सवाल को टाल गए।

कांग्रेस को सिलावट ने दिए हैं घाव

MP Political News
नरोत्तम मिश्रा, गृहमंत्री, मप्र

गृहमंत्री ने मंत्री तुलसी सिलावट की पत्नी के ड्रायवर गोविंद राजपूत जो रेमडेसिविर इंजेक्शन बेचने के मामले में विवादों में हैं उस सवाल पर उसको गंदी राजनीति कहा। गोविंद राजपूत का नाम डॉक्टर पूर्णिमा गडरिया के ड्रायवर पुनीत अग्रवाल ने लिया था। इस मामले में गृहमंत्री का कहना है कि गिरफ्तार कांग्रेस के नेता भी हो रहे हैं। सिलावट को कांग्रेस जानबुझकर टारगेट कर रही है। क्योंकि उन्होंने कांग्रेस का दामन छोड़ दिया था। यह घाव अभी भरे नहीं हैं। गृहमंत्री ने कहा कि कमलनाथ के ट्वीट पर वे कोई जवाब नहीं देना चाहते हैं। वे ​कमियां ही तलाशते रहते हैं। युवाओं से आग्रह है कि लोग वैक्सीन लगा नहीं पा रहे। वे वैक्सीन लगाने के लिए सेंटरों में जाए। उन्होंने कहा कि पूर्व वनमंत्री उमंग सिंघार के मामले में कांग्रेस पार्टी ज्यादा बेहतर बता पाएगी।

यह भी पढ़ें:   Bhopal News: पुलिस मुखबिरी पर गला रेंता

यह भी पढ़ें: भोपाल का माल्या, जिसने रकम तो नहीं लेकिन कई कोरोना संक्रमितों के जीवन को दांव पर लगा दिया था

भाजपा के प्रधानमंत्री

उन्होंने ब्लैक फंगस को लेकर अपने सरकार की तारीफ करते हुए कहा कि हमने टास्क फोर्स बनाया है। इस तरह की तैयारियां किसी अन्य प्रदेश ने नहीं की है। गृहमंत्री ने कहा कि पीएम ने 14 हजार 775 करोड़ रुपए की सब्सिडी किसानों को दी गई है। कांग्रेस ने इतना कर्जा माफ किसानों का नहीं किया। वे प्रधानमंत्री की तारीफ करते हुए यह भी भूल गए कि वे क्या कह रहे है। उन्होंने कहा कि ‘भारतीय जनता पार्टी के प्रधानमंत्री कहते नहीं करते हैं। कर्म में विश्वास है, किसान के लिए, किसान के खाते के अंदर दो—दो हजार रुपए डालना। करोड़ों रुपए डालना, अगली किस्त भी आ गई। खाद की कीमत वापस कम कर दी गई। यह काम होता है किसान के लिए।

कांग्रेस के नेता घर से नहीं निकलते

MP Political News
नरोत्तम मिश्रा, गृहमंत्री, मप्र

गृहमंत्री नरोत्त मिश्रा ने एक सवाल के जवाब में कहा कि कांग्रेसी कहते बहुत कुछ है पर वे करते कुछ नहीं है। कांग्रेस ने तो बेरोजगारी भत्ता, रोजगार देने का वादा भी किया था। उन्होंने सवाल पूछते हुए कहा कि यह हुआ। फिर एम्बुलेंस देने की बात पर बोले आए तो बता देना। हर जिले की क्राइसिस मैनेजमेंट में कांग्रेस के विधायक भी शामिल है। अब कांग्रेस के नेता ही अपने घरों से नहीं निकल रहे तो इसमें सरकार कुछ नहीं कर सकती है। उन्होंने कहा दिग्विजय सिंह, कमलनाथ समेत कई बुजुर्ग नेता घरों में है। उन्हें कोरोना से डर लगता है।

Don`t copy text!