Bhopal Police Achievement: पुलिस के लिए सिरदर्द जालसाज समेत कई अन्य गिरफ्तार

Share

Bhopal Police Achievement: बैंक अफसर बनकर करते थे फर्जीवाड़ा, सायबर पुलिस ने दबोचा

Bhopal Police Achievment
इरशाद वली, डीआईजी सिटी, भोपाल— फाइल फोटो

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल पुलिस के लिए लंबे समय से सिरदर्द बने जालसाज समेत कई अन्य आरोपी गिरफ्तार (Bhopal Police Achievement) किए गए है। इन मामलों की जांच भोपाल क्राइम ब्रांच के अलावा सायबर सेल के पास थी। आरोपियोें में बैंक अफसर बनकर ओटीपी की मदद से फर्जीवाड़ा (Bhopal Online Fraud) करने वाले आरोपी है। इसी तरह प्रोटेम स्पीकर को धमकाने वाले आरोपी को भी दबोच लिया गया है।

ऐसे करते थे फर्जीवाड़ा

पुलिस ने बताया कि देव सिंह कोटेन्द्र (Dev Singh Kotendra) ने शिकायत की थी कि उसको मोबाइल पर फोन आया था। फोन करने वाले व्यक्ति ने बैंक अधिकारी (Bhopal Fake Bank Officer) बनकर उससे बातचीत की थी। ओटीपी लेने के बाद उसके खाते से 21 हजार रुपए निकल गए थे। इसकी जांच के बाद पुलिस ने गुलशन कुमार यादव (Gulshan Kumar Yadav) पिता मणिपाल यादव 19 वर्ष जिला देवघर झारखण्ड (Jharkhand) को गिरफ्तार किया गया। आरोपी के कब्जे से पुलिस ने एक लैपटाप, एक मोबाइल फोन, 03 एटीएम कार्ड, 01 बायोमेट्रिक मशीन, 01 नग माइक्रो एटीएम मशीन बरामद की है।

पेटीएम के नाम पर धोखा

Bhopal Police Achievement
गिरफ्तार जितेंद्र मंडल

पेटीएम केवायसी अपडेट करने के नाम पर ठगी करने वाले आरोपी को सायबर (Bhopal Cyber Crime News) टीम ने गिरफ्तार किया है। इस फर्जीवाड़े के लिए पीओएस मशीन का इस्तेमाल किया जाता था। इस संबंध में डॉक्टर हीरालाल साहू (Dr Hiralal Sahu) निवासी कस्तूरबा नगर ने शिकायत की थी। साहू के खाते से करीब 40 हजार रुपए निकल गए थे। आरोपी जितेन्द्र मण्डल (Jitendra Mandal) है जो नारायणपुर जामताड़ा झारखण्ड (Jharkhand) का रहने वाला है। आरोपी का मामा नरेश मण्डल (Naresh Mandal) और मामा का बेटा इस मामले में आरोपी है। मामा के बेटे की हार्डवेयर की दुकान है। जहां पीओएस मशीन है इसके माध्यम से पैसा निकाला जाता था।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Reward News: एसपी ने फटकारा तो दबी आधा दर्जन फाइले खुली

यह भी पढ़ें: इस खाकी वर्दी वाले दिल्ली के पुलिस अफसर की गुपचुप हो रही है तलाश, भोपाल के कई लोगों को यह बोलकर लगाई चपत

प्रोटेम स्पीकर को धमकाने वाला गिरफ्तार

फ्रांस के राष्ट्रपति इम्युनलो मेंक्रो (France President News) के बयान देने पर भोपाल मध्य से विधायक आरिफ मसूद (MLA Arif Masud) के विरोध प्रदर्शन को लेकर दिए बयान पर प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा (Protem Speaker Rameshwar Sharma ) को मिली धमकी के मामले में क्राइम ब्रांच ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी जावेद अख्तर (Javed Akhtar) पिता मो0 हुसैन उम्र 28 साल निवासी ग्राम खगरा थाना कुंडा जिला देवघर झारखंड (Jharkhand) को दबोचा गया है। आरोपी फिलहाल धानुपल्ली जिला संबंलपुर ओडीसा (Odisha) में रहता है। आरोपी ने फेसबुक से धमकी (Facebook Threat) दी थी। जिसमें उसके दो हजार से अधिक दोस्त हैं। वह ओडिशा की एक कारखाने में नौकरी करता है।

खबर के लिए ऐसे जुड़े

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 9425005378 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!