Bhopal Cyber Fraud: आईडीएफसी बैंक मैनेजर बनकर सायबर फ्रॉड

Share

Bhopal Cyber Fraud: चार महीने पहले रातीबड़ में स्थित निजी स्कूल में तैनात टीचर के पास आया था फोन, खाते से निकाले गए दो लाख रूपए

Bhopal Cyber Fraud
सांकेतिक ग्राफिक डिजाइन टीसीआई

भोपाल। आईडीएफसी बैंक का मैनेजर बनकर सायबर फ्रॉड की घटना को अंजाम दिया गया। यह वारदात लगभग चार महीने पहले हुई थी। जिसकी जांच भोपाल (Bhopal Cyber Fraud) शहर के सायबर क्राइम की तरफ से की जा रही थी। जांच पूरी होने के बाद केस डायरी प्रकरण दर्ज करने के​ लिए रातीबड़ थाने में भेजी गई।

इस कारण थाने को भेजी गई केस डायरी

रातीबड़ (Bhopal Cyber Fraud) थाना पुलिस के अनुसार शुरूआती जांच क्राइम ब्रांच (Crime Branch) में तैनात एसआई विवेक आर्या (Vivek Arya) ने की थी। यह शिकायत मार्च, 2023 में हुई थी। जिसकी केस डायरी जुलाई, 2023 को रातीबड़ थाने में पहुंची। जिसके आधार पर 249/23 धारा 419/420 (सायबर फ्रॉड का प्रकरण) दर्ज किया गया। पुलिस को जांच में दो मोबाइल नंबर पीड़ित ने दिए। इन्हीं नंबरों से आईडीएफसी (IDFC) का बैंक मैनेजर बनकर आरोपियों ने बातचीत की थी। इसके अलावा जिन खातों में लेन—देन हुआ उसका भी विवरण पीड़ित ने दिया। पीड़ित के खाते से एक लाख 95 हजार रूपए निकले थे। पीड़ित अवधपुरी (Awadhpuri) थाना क्षेत्र स्थित लक्ष्य होम (Lakshya Home) अविनाश नगर में रहता है। वह रातीबड़ में स्थित निजी स्कूल में टीचर का काम करता है। शिकायत करने वाले धीरज प्रसाद (Dheeraj Prasad) ने बताया कि जब कॉल आया तो उस वक्त वह स्कूल में आयोजित कार्यक्रम में भाग ले रहा था। इसी कारण केस डायरी रातीबड़ थाना पुलिस को भेजी गई।

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Bhopal Cyber Fraud
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:   Ayushman Scam News: आयुष्मान योजना का फायदा उठाने मरीजो की संख्या में हेर-फेर
Don`t copy text!