Bhopal News: डॉक्टर बनकर दवा कारोबारी के साथ धोखाधड़ी

Share

Bhopal News: नेशनल अस्पताल के बाहर नौकर ने दी थी एल्ब्यूमिन वैक्सीन की डिलेवरी, जांच के बाद हुई एफआईआर

Bhopal Cheating News
ग्राफिक डिजाइन टीसीआई

भोपाल। नेशनल अस्पताल का डॉक्टर बनकर एक दवा कारोबारी के साथ धोखाधड़ी की वारदात (Bhopal Cheating Case) हुई है। यह घटना भोपाल सिटी (Bhopal News) के हनुमानगंज स्थित दवा कारोबारी के साथ हुई है। वारदात चार महीने पहले हुई थी। जिसकी जांच पुलिस कर रही थी। इसमें नेशनल अस्पताल के प्रबंधन से भी पूछताछ की गई है। धोखाधड़ी के इस मामले में जालसाज एल्ब्यूमिन वैक्सीन जिसकी कीमत 74 हजार रुपए है वह लेकर चंपत हो गया। बदले में ई—कॉम कंपनी का चेक दिया था। वह बैंक से बाउंस हो गया था।

नेशनल अस्पताल की पार्किग में दी थी वैक्सीन

हनुमानगंज थाना पुलिस के अनुसार 17 फरवरी की दोपहर लगभग 2 बजे 177/22 धारा 420 (जालसाजी) के तहत प्रकरण दर्ज किया गया है। जिसकी शिकायत सचिन जैन पिता राजेन्द्र कुमार जैन उम्र 34 साल ने दर्ज कराई है। वह कोहेफिजा स्थित लाल घाटी इलाके में रहते हैं। उनकी लाल प्लॉजा स्थित दवा बाजार में न्यू वैक्सीन हाउस के नाम से कारोबार है। सचिन जैन (Sachin Jain) ने बताया कि उनके पास 18 अक्टूबर, 2021 को एक फोन आया था। फोन करने वाले व्यक्ति ने अपना परिचय डॉक्टर विजय बंसल (Doctor Vijay Bansal) के रुप में दिया था। उसने कहा था कि वह नेशनल अस्पताल में डॉक्टर है। उसने एल्ब्यूमिन वैक्सीन के 20 डोज मांगे थे। इस वैक्सीन का इस्तेमाल गैस्ट्रोलॉजी के डॉक्टर अपने मरीजों को देते हैं। जैन के मुता​बिक एक वैक्सीन लगभग 3600 रुपए से अधिक कीमत में देने का करार हुआ था। आरोपी ने 20 डोज मांगे थे। हालांकि इस वैक्सीन की बाजार में कीमत 6600 रुपए भी है। डिमांड के अनुसार इसके दाम कम—ज्यादा होते हैं।

यह भी पढ़ें:   Social Media Honey Trap: सोशल मीडिया पर फैला "हुस्न दिखाकर" फांसने वाला जाल

यह भी पढ़ें: पुलिस कमिश्नर प्रणाली में क्या इन रसूखदार बिल्डर के खिलाफ जिनकी दर्जनों शिकायतें थाने में धूल खा रही है उसमें कार्रवाई होगी।

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Lesbian Relationship Story
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!