Bhopal Cyber Crime: ओएलएक्स पर स्कूटी बेचने डाला विज्ञापन, जालसाज ने रकम निकाली

Share

Bhopal Cyber Crime: मोपेड खरीदने के लिए ग्राहक बनकर किया था पीड़िता से संपर्क

Bhopal Cyber Crime
OLX Office Head Quarter

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल की ताजा न्यूज ऐशबाग इलाके से मिल रही हैं। यहां एक युवती के साथ जालसाजी (Bhopal Cyber Crime) की घटना हुई है। उसने अपनी स्कूटी बेचने के लिए ओएलएक्स पर विज्ञापन दिया था। जिसके बाद एक युवक ने उससे संपर्क किया। आरोपी ने युवती के खाते से 12 हजार रुपए निकाल लिए। जिसकी शिकायत उसने पहले भोपाल सायबर सेल में की थी।

11 महीने बाद एफआईआर

पुलिस के मुताबिक ओल्ड सुभाष नगर निवासी अर्चना भारद्वाज (35) गृहणी हैं। उन्हें अपनी स्कूटी बेचना थी। अर्चना ने पिछले साल जून, 2020 में स्कूटी बेचने के लिए ओएलएक्स पर विज्ञापन डाला था। अगले दिन एक व्यक्ति ने अर्चना भारद्वाज (Archna Bhardwaj) से संपर्क किया। उसने स्कूटी खरीदने की इच्छा जताई। सौदा तय होने के बाद फोन करने वाले ने कहा कि वह शहर से बाहर है। इसलिए रुपयों का भुगतान वह ऑनलाइन कर देगा।

क्यूआर कोड स्कैन किया

Bhopal Cyber Crime
QR Code OTP Fraud File Image

भोपाल में रहने वाले उसके रिश्तेदार गाड़ी लेकर चले जाएंगे। पैसे भेजने के लिए उसने महिला का आनलाइन एकाउंट लिया। उसने पहले पांच रुपये भेजे। यह रुपए भेजने के बाद जालसाज ने कहा कि आगे आपके एकाउंट में रुपये ट्रांसफर नहीं हो रहे हैं। इसलिए वह एक क्यूआर कोड भेज रहा है। उसको उसने स्कैन करने के लिए बोला। महिला ने जैसे ही क्यूआर कोड स्कैन किया, वैसे ही उसके एकाउंट से 12 हजार रुपये निकल गए।

यह भी पढ़ें: भोपाल का माल्या, जिसने रकम तो नहीं लेकिन कई कोरोना संक्रमितों के जीवन को दांव पर लगा दिया था

खबर के लिए ऐसे जुड़े

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Crime News: बालिकाओं ने अधीक्षिका को पीटा
Don`t copy text!