Bhopal Cyber Crime: फेसबुक फ्रेंड बनकर की धोखाधड़ी

Share

Bhopal Cyber Crime: चौदह महीने पहले सायबर क्राइम में की थी शिकायत, अब मुकदमा दर्ज

Bhopal Cyber Crime
File Image Courtesy

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल की ताजा न्यूज (Bhopal Cyber Crime) छोला मंदिर इलाके से मिल रही है। यहां थाने में जालसाजी का एक केस दर्ज किया गया है। यह शिकायत चौदह महीने पहले की गई थी। आरोपी ने फेसबुक आईडी हैक करके दोस्त के नाम से पैंसे ऐंठ लिए थे। मामला सायबर फ्रॉड का था। इसलिए सबसे पहले शिकायत सायबर क्राइम में की गई थी।

दोस्त मिला तो हकीकत पता चली

छोला मंदिर थाना पुलिस के अनुसार शिव नगर कॉलोनी फेज—2 निवासी बालिस्ता रावत पिता किताजी रावत उम्र 46 साल की शिकायत पर जालसाजी का केस दर्ज किया गया है। घटना अप्रैल, 2020 में हुई थी। जिसकी शिकायत पहले सायबर क्राइम में की गई थी। आरोपी ने मोबाइल नंबर के जरिए फर्जी फेसबुक आईडी बनाई थी। बालिस्ता रावत (Balista Ravat) प्रॉपर्टी डीलिंग का काम करते हैं। आरोपी ने फूलचंद्र शास्त्री बनकर फेसबुक में उनसे मदद मांगी थी। पहले उसने एक हजार रुपए मांगे। फिर दूसरी किस्त में चार हजार रुपए मांगे गए। जब फूलचंद्र शास्त्री (Phoolchandra Shastri) से उनकी मुलाकात हुई तो उन्होंने बताया कि किसी ने उनकी आईडी हैक करके कई लोगों के साथ ऐसा किया था। इसके बाद उन्होंने शिकायत की थी।

यह भी पढ़ें: किन्नर ने धार्मिक स्थल पर इस तरह का वीडियो बनाकर पुराने भोपाल में मचा दी थी अफरा—तफरी

खबर के लिए ऐसे जुड़े

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Suicide Case: एम्स अस्पताल में लगाई मरीज ने फांसी
Don`t copy text!