Bhopal Loot News: शहर में एक ही दिन में चार लूट की वारदात

Share

Bhopal Loot News: विधि विरोधी बालक समेत दो लुटेरे गिरफ्तार, छेड़छाड़ समेत कई अन्य मामले एक बदमाश के खिलाफ पहले से दर्ज

Bhopal Loot News
साई कृष्ण थोटा, पुलिस उपायुक्त, नगरीय पुलिस जिला भोपाल, जोन-1, File Photo

भोपाल। राजधानी में एक ही दिन में सिलसिलेवार चार लूट की वारदातों का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। यह घटनाएं भोपाल (Bhopal Loot News) शहर के शाहपुरा इलाके में हुई थी। इस मामले में पुलिस ने विधि विरोधी बालक समेत चार व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है। इसमें दो शातिर लुटेरे है जो कि विधि विरोधी बालक की मदद से रैकी कराते थे। फिर वारदात को अंजाम देते थे। वहीं लूट का माल खरीदने वाले व्यक्ति को भी आरोपी बनाया गया है।

इन वारदातों को पूछताछ में कबूला

यह जानकारी देते हुए जोन—1 पुलिस उपायुक्त साई कृष्णा थोटा ने संवाददाता सम्मेलन के जरिए पुलिस के प्रयासों की जानकारी दी। जिसमें बताया गया कि एडीसीपी श्रुत कीर्ति सोमवंशी और एसीपी हबीबगंज संभाग वीरेन्द्र मिश्रा की अगुवाई में टीम बनाई गई थी। पुलिस टीम को सिंघल गार्डन के नजदीक बिना नम्बर की यामाहा R-15 दिखी। बाइक सवार दो लडके दिखे जो पुलिस को देखकर भागने लगे। आरोपियों ने शाहपुरा क्षेत्र में स्वर्ण जयंती पार्क के पास एक व्यक्ति से मारपीट कर ओप्पो कंपनी का मोबाइल और थोडी ही देर बाद एक अन्य व्यक्ति को मोटर सायकल से गिराकर उसके जेब में रखा पर्स छीनना कबूला। इसके अलावा विष्णु शर्मा रेस्टोरेंट (Vishnu Sharma Restaurant) के पास सायकल पर जा रहे एक नाबालिग लड़के को चाकू दिखाकर उसके पास एक रेडमी कंपनी का मोबाइल और पुरानी देशी कलारी रोड पर एक अकेले व्यक्ति को जाता देखकर उसे चाकू दिखाकर उससे एक सेमसंग कंपनी का मोबाइल छीनना कबूला। यह सभी मामले 657—658—660 और 661/22 धारा 394 और 397 के मामले दर्ज थे। प्रकरणों में लूटे गये मोबाइल, पर्स और घटना में प्रयुक्त चाकू तथा बिना नम्बर की यामाहा R-15 मोटर सायकल बरामद की गई।

यहां दर्ज है पहले से मुकदमे

Bhopal Loot News
पत्रकार वार्ता में जानकारी देते DCP- File Photo

गिरफ्तार आरोपी अर्जुन अहिरवार (Arjun Ahiwar) के खिलाफ बागसेवनिया थाने में नाबालिग बच्ची से छेडछाड व मारपीट के दो मामले दर्ज है। वहीं मिसरोद थाने में छेडछाड का 01 मामला दर्ज है। आरोपी सत्यम बैरागी (Satyam Bairagi) के विरूद्ध थाना मिसरोद में चोरी का 01 प्रकरण दर्ज है। आरोपी अर्जुन अहिरवार व सत्यम बैरागी लूट करने के पहले रैकी करते थे। जिसमें नाबालिग की मदद ली जाती थी। लूट के बाद मोबाइल अपने साथी नमन अग्रवाल (Naman Agrawal) को सस्ते दाम में बेचते थे। मोबाइल को सस्ते दामों में खरीदने वाले आरोपी नमन अग्रवाल व 01 विधि विरूद्ध बालक को भी गिरफ्तार किया गया है। आरोपी अर्जुन अहिरवार पिता छन्नूलाल अहिरवार उ(Channulal Ahirwar) म्र 22 साल ज्ञानोदय स्कूल के पास बाग मुगालिया, सत्यम बैरागी पिता स्वर्गीय राजू बैरागी उम्र 20 साल निवासी हरवंश विहार कॉलोनी दानिश नगर बागसेवानिया और नमन अग्रवाल पिता देवेन्द्र अग्रवाल उम्र 19 वर्ष मूलत: बैरसिया के ग्राम कलारा कारहने वाला है। वह फिलहाल ऋषि कान्वेंट स्कूल के पास बाग मुगालिया में रहता है।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Dowry News: डोरमेट से मारते और टाॅयलेट का पानी पिलाते थे ससुराल वाले

इन्होंने ने निभाई महत्वपूर्ण भूमिका

लूट (Bhopal Loot News) की चार वारदातों से पूरे भोपाल पुलिस की नींद उड़ी हुई थी। पुलिस की हर निगाहें यामाहा बाइक तलाश रही थी। इसी कार्रवाई में थाना प्रभारी शाहपुरा अवधेश सिंह भदौरिया (TI Awadhesh Singh Bhadoriya) और उनकी टीम ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। टीम में एसआई शुभम पाण्डे, एएसआई मुंशीराम धाकड, हवलदार कन्हैयालाल यादव, अनिल राठौर, सिपाही अतुल तिवारी, विपिन जाट, शिव कुमार, कुशलपाल, नारायण मीणा, सुनील रावत, पुष्पेन्द्र भदौरिया ने बेहतर समन्वय बनाकर पूरे मामले का खुलासा किया।

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Bhopal Loot News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!