Bhopal News: दहेज प्रताड़ना के चार मुकदमे दर्ज

Share

Bhopal News: पत्नी को बांधकर पीटता रहा आर्मी का जवान

Bhopal News
ग्राफिक डिजाइन टीसीआई

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल की ताजा न्यूज (Bhopal News) महिला हिंसा से जुड़ी है। इस तरह के चार मुकदमे तीन थानों महिला थाना, गांधी नगर और बैरसिया में दर्ज हुए हैंं। एक मामले में आरोपी सेना का जवान है। उसने प​त्नी को बांधकर बड़ी बेरहमी से पीटा। इसके अलावा महाराष्ट्र (Maharashtra) के ठाणे में रहने वाले एक परिवार के खिलाफ दहेज प्रताड़ना का मुकदमा दर्ज किया गया है।

दो साल पहले हुई शादी

महिला थाना पुलिस के अनुसार 6 अगस्त को दहेज प्रताड़ना और दहेज अधिनियम के दो केस दर्ज किए गए हैं। पहले मामले की घटना मयूर विहार कॉलोनी की है। जिसमें आरोपी मोहम्मद जकी खान (Mohmmed Zaki Khan), देवर मोहम्मद अतीक और मोहम्मद रफीक (Mohmmed Rafiq) है। आरोपी परिवार दहेज में दो लाख रुपए की मांग कर रहा था। जबकि दूसरा मामला अवधपुरी के रिषीपुरम स्थित प्रगति नगर इलाके का है। यहां पीड़िता का मायका है। जिसमें आरोपी पति भूषण चौहान (Bhushan Chouhan), सास मंगला चौहान (Mangla Chouhan), ससुर रविंद्र चौहान और देवर अजय चौहान (Ajay Chouhan) है। रविंद्र चौहान (Ravindra Chouhan) का परिवार महाराष्ट्र के ठाणे (Thane) इलाके में रहता है। पीड़िता की शादी जनवरी, 2019 में हुई थी। दहेज में परिवार 50 लाख रुपए की मांग कर रहा था।

सैन्यकर्मी ने पत्नी को पीटा

इसी तरह गांधी नगर थाना पुलिस ने सत्यप्रकाश मिश्रा (Satyaprakash Mishra) के खिलाफ प्रताड़ना और मारपीट का मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस ने बताया कि पीड़िता का पति आर्मी में तैनात है। आरोपी की हरकतों से परिवार काफी परेशान चल रहा था। पीड़िता का मायका देवरिया में हैं। आरोपी घर में गिरकर जख्मी भी हो गया था। उसने पत्नी को पांच घंटे तक बांधकर बुरी तरह से पीटा था। जिसकी हालत देखकर पुलिस ने महिला की भरपूर मदद की। प्रकरण दर्ज करने के अलावा पति के खिलाफ धारा 151 के तहत अलग से कार्रवाई की गई।

यह भी पढ़ें:   Bhopal News: कूलर से लगे करंट की चपेट में आकर मौत

यह भी पढ़ें: हुस्न का पहले जलवा, फिर आपको जंजाल में कैसे फांस देेती है सोशल मीडिया की यह गैंगस्टर

पति के बाद अब पत्नी पहुंची थाने

Bhopal News
ग्राफिक डिजाइन टीसीआई

बैरसिया थाना पुलिस ने अगस्त की शाम लगभग पांच बजे धारा 498—ए/34 (प्रताड़ना और एक से अधिक आरोपी) का मुकदमा दर्ज किया है। इस मामले में आरोपी पति सईद खान, बबलू उर्फ माजिद ([email protected]) और इब्राहिम हैं। आरोपी दहेज में कार की मांग कर रहा था। पत्नी कोरोना संक्रमित हो गई तो उसका इलाज भी नहीं कराया। पति ने उसको मायके भेज दिया था। सईद खान ने पत्नी के परिजनों के खिलाफ एक दिन पहले ही कुल्हाड़ी से हमला करने का मामला दर्ज कराया था। यह पता चलने पर पत्नी पुलिस चौकी में रिपोर्ट दर्ज कराने पहुंच गई थी।

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Bhopal News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!