Fish Fortune Scam के एजेंट पिता—प़ुत्र गिरफ्तार

Share

Fish Fortune Scam: कोहेफिजा थाना पुलिस की तरफ से रिमांड पर लेने के लिए आवेदन लगाने की तैयारी

Fish Fortune Scam
कंपनी की वेबसाइट से लिया गया चित्र

भोपाल। मध्यप्रदेश के बहुचर्चित फिश फॉरच्यून घोटाले (Fish Fortune Scam) के मामले में फरार चल रहे पिता—पुत्र को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। यह गिरफ्तारी भोपाल क्राइम ब्रांच ने की है। जिसके बाद कोहेफिजा थाना पुलिस भी पिता को रिमांड पर लेने के लिए आवेदन लगाने की तैयारी कर रही है। आरोपी एजेंटों की मदद से किसानों की जमीन पर मत्स्य पालन कराने के नाम पर झांसा देकर करोड़ों रुपए बटोरकर भाग गए थे।

दो साल से चल रहा था फर्जीवाड़ा

भोपाल क्राइम ब्रांच ने 1 मार्च को कोहेफिजा इलाके से प्रहलाद शर्मा पिता दुर्गा प्रसाद शर्मा उम्र 49 साल और उसके 26 वर्षीय बेटे शुभम शर्मा को गिरफ्तार किया गया। दोनों आरोपियों के खिलाफ 178/2021 धारा 420/409/120—बी/34 (जालसाजी, अमानत में खयानत, साजिश और एक से अधिक आरोपी) का मामला दर्ज था। इस मामले की शिकायत कपिल दुबे (Kapil Dubey) ने दर्ज कराई थी। इसी मामले में वे लगभग एक साल से फरार चल रहे थे। आरोपी प्रहलाद शर्मा और उसका बेटा शुभम शर्मा (Shubham Sharma) करोद स्थित न्यू जेल के पास द्वारकाधीश कॉलोनी में रहते हैं। दोनों आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि फरारी गोवा, दिल्ली समेत अन्य राज्यों में काटी। प्रहलाद शर्मा (Prahalad Sharma) फिश फॉरच्यून कंपनी में एजेंट था। इस कंपनी का दफ्तर लालघाटी स्थित सिटी वॉक मॉल में था। आरोपी कंपनी के जरिए किसानों को मत्स्य पालन में निवेश कराने का झांसा देकर दुगना फायदा दिलाने का लालच देते थे। यह फर्जीवाड़ा 2019 से चल रहा था।

यह भी पढ़ें:   Bhopal News: इंटरव्यू देने आ रहा था दस्तावेज के बैग ले भागे चोर

यहां दर्ज है मुकदमे

Fish Fortune Scam
क्राइम ब्रांच थाना— फाइल फोटो

इससे पहले कोहेफिजा थाना पुलिस ने फिश फॉरच्यून कंपनी के सीएमडी बृजेन्द्र कुमार कश्यप और सीईओ विनय शर्मा (Vinay Sharma) को गिरफ्तार किया था। इन दोनों आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद राजेन्द्र सिंह राजपूत (Rajendra Singh Rajput) को हाईकोर्ट से जनवरी, 2022 में जमानत मिल गई थी। फिश फॉरच्यून का यह घोटाला करीब 240 करोड़ रुपए का है। इस कंपनी के खिलाफ भोपाल के क्राइम ब्रांच, निशातपुरा और कोहेफिजा थाने में दस मुकदमे दर्ज हैं। बृजेन्द्र कुमार कश्यप (Brijendra Kumar Kashyap) और विनय शर्मा की कई अन्य राज्यों को भी तलाश है। इन दोनों के खिलाफ एमपी के अलावा राजस्थान, छत्तीसगढ़, दिल्ली और उत्तर प्रदेश समेत अन्य राज्यों में मुकदमे दर्ज है।

नेपाली लड़की की दीवानगी की कहानी पढ़िए जिसमें वह अपने दो मासूम बच्चों को छोड़कर भोपाल में लड़की से शादी करने शिमला से भागकर आई

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Fish Fortune Scam
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!