Jabalpur Fake Cop News: अनजान फ्रेंड रिक्वेस्ट के कारण आफत आई 

Share

Jabalpur Fake Cop News: छदम एसआई के मोहजाल में फंसी युवती, नकली पिता और उसके भाई की तलाश, तीन किस्त में प्लॉट खरीदने मांगे थे दो लाख रूपए, बैंक खाते के जरिए जालसाज तक पहुंची पुलिस

Jabalpur Fake Cop News
ग्राफिक डिजाइन टीसीआई

जबलपुर। यदि आप सोशल मीडिया चलाते हैं तो यह खबर आपके काम की है। घटना जबलपुर (Jabalur Fake Cop News) शहर के घमापुर थाना क्षेत्र की है। यहां एक युवती को फेसबुक पर फ्रेंड रिक्वेस्ट आई। जिसको एक्सेप्ट करते ही एक व्यक्ति से उसकी बातचीत होने लगी। उसने अपना परिचय सागर (Sagar)  जिले के एक थाने में तैनात सब इंस्पेक्टर के रूप में दिया। बातचीत कब दोस्ती में तब्दील हो गई पता ही नहीं चला। फिर दोनों शादी करने के लिए भी राजी हो गए। इस पूरे फर्जीवाड़े की भनक तब लगी जब युवती के खाते से दो लाख रूपए निकल गए। इस बीच कथित जालसाज थानेदार ने युवती के घर अपना पिता और भाई बनाकर दो व्यक्तियों को भी भेज दिया था। पुलिस जालसाज को हिरासत में ले चुकी है। उसे रिमांड पर लेकर उसके दो साथियों के बारे में पता लगाया जा रहा है।

इस कारण भेजा था पिता और भाई बनाकर

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार घमापुर (Ghamapur) थाना क्षेत्र की रहने वाली युवती दो लाख रुपए की हुई ठगी की शिकायत लेकर पहुंची थी। लेकिन, जांच होती गई तो उसमें सोशल मीडिया क्राइम भी जुड़ता चला गया। युवती जब थाने पहुंची तो आरोपी अपना मोबाइल फोन भी बंद कर चुका था। इसलिए उस बैंक खाते से लिंक तलाशी गई जिसमें पीड़िता ने रकम भेजी थी। इस मामले में आरोपी बलखेड़ा (Balkheda) निवासी 22 वर्षीय भागीरथ चौधरी (Bhagirath Chaudhry) है। उसने फेसबुक (Facebook) पर अमित सिंह राजपूत (Amit Singh Rajput) बनकर फर्जी अकाउंट बनाया था। इससे उसने जीसीएफ (GCAF) में कार्यरत 29 वर्षीय युवती को फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजी थी। आरोपी भागीरथ चौधरी उर्फ अमित सिंह राजपूत ने बताया पीड़िता को बताया था कि वह सागर जिले के सिविल लाइंस थाने में एसआई है। आरोपी ने युवती से प्लॉट खरीदने के लिए 21 जनवरी से 16 अप्रैल तक तीन किस्त में दो लाख रुपए ऐंठ चुका था। युवती ने शादी पर जोर दिया तो इस बात के लिए उसने पिता और भाई बनाकर पीड़िता के परिवार के पास दो व्यक्तियों को भेज दिया था।

परिजनों को हुआ संदेह तो भाग गया आरोपी

Jabalpur Fake Cop News
सांकेतिक चित्र, ग्राफिक डिजाइन टीसीआई

आरोपी ने तीन व्यक्तियों को पिता और दो भाई बनकर 20 अप्रैल को युवती के घर पहुंचाया था। जब शादी की बात की जा रही थी तब युवती के परिजनों को शक हो गया। इसके बाद जालसाज (Jabalpur Fake Cop News) को युवती ने 23 अप्रैल को घंटाघर के नजदीक मुलाकात के लिए बुलाया। युवती ने जब आरोपी से बात की तो वह भाग निकला। इस घटना के बाद उसने युवती का फोन उठाना ही बंद कर दिया। इसके बाद थाने में युवती ने शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने फोन नंबर और बैक डीटेल्स खंगाली तो नकली थानेदार असली पुलिस अफसरों के हत्थे चढ़ गया। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। अब यह पता लगाया जा रहा है कि उसने ऐसा किस—किस के साथ किया है। इसके लिए मोबाइल कॉल डिटेल के अलावा बैंक खाते खंगाले जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें:   Bhopal News: अस्पताल से शुरु हुई देरी थाने तक बनी रही

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Jabalpur Fake Cop News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!