Bhopal Property Fraud : छह एकड़ जमीन का दो लोगों से किया सौदा

Share

Bhopal Property Fraud : दस लाख रुपए देने के बाद कारोबारी को जालसाज परिवार के फर्जीवाड़े की लगी भनक

Bhopal Property Fraud
सांकेतिक ग्राफिक डिजाइन टीसीआई

भोपाल। छह एकड़ जमीन दो लोगों को बेचने का मामला सामने आया है। इस मामले के दूसरे खरीददार ने थाने में इस संबंध में शिकायत की है। यह घटना भोपाल (Bhopal Property Fraud) देहात क्षेत्र में स्थित बैरसिया थाना क्षेत्र की है। पुलिस ने इस मामले में एक ही परिवार के चार सदस्यों को आरोपी बनाया है। आरोपियों ने अपनी जमीन पहले ही बेच दी थी। यह बात छुपाकर उन्होंने दूसरे ग्राहक से अनुबंध कर लिया था।

ऐसे सामने आया सच

बैरसिया थाना पुलिस के अनुसार 20 जून को 438/22 धारा 420/406/417/418/468 (जालसाजी, गबन, दस्तावेजों की कूटरचना और उसके इस्तेमाल का मामला) दर्ज किया गया है। जिसकी शिकायत कोतवाली निवासी 66 वर्षीय हरिओम अग्रवाल (Hariom Agrawal) ने दर्ज कराई है। इस मामले में आरोपी धापू बाई, विश्राम सिंह, हेमा बाई और गुड्डी बाई है। आरोपियों के कब्जे में ग्रामा बाघापुरा में छह एकड़ जमीन थी। जिसका सौदा 10 लाख रुपए में हरिओम अग्रवाल से किया गया था। इसमें करीब 6 लाख 35 हजार रुपए का भुगतान कर दिया गया था। बाकी रकम रजिस्ट्री के वक्त देने का करार हुआ। लेकिन, आरोपी धापू बाई, विश्राम सिंह, हेमा सिंह और गुड्डी बाई रजिस्ट्री को टालते रहे। शक होने पर पता लगाया गया तो पीडि़त को पता चला कि नरेश शर्मा (Naresh Sharma) ने यह जमीन पहले ही खरीद ली है। जिसकी शिकायत की जांच के बाद पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर लिया है।

यूक्रेन में महिला हिंसा की वह दास्तां जो दुश्मनी की वजह से रूसी सैनिकों के निशाने पर आईं

यह भी पढ़ें:   Bhopal News: कार से टकराने के बाद दो दुपहिया वाहन भिड़े

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Bhopal Property Fraud
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!