Bhopal Cheating News: आधार कार्ड लेकर समूह में ले लेती थी लोन

Share

Bhopal Cheating News: फोन आने पर खुला फर्जीवाड़े का राज, मुकदमा दर्ज कराने आया पसीना

Bhopal Cheating News
सांकेतिक चित्र

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के तलैया इलाके में समूह लोन के नाम पर चल रहा फर्जीवाड़ा (Bhopal Cheating News) सामने आया है। इस घोटाले में एक निजी बैंक के कर्मचारियों की भी भूमिका संदिग्ध है। यह फर्जीवाड़ा लाखों रुपए का बताया जा रहा है। हालांकि पुलिस ने इस मामले में एक महिला (Bhopal Fraud News) को आरोपी बनाया है। बाकी अन्य आरोपियों के नाम पर पुलिस जांच करने का दावा (Bhopal Crime Against Woman) कर रही है।

यह भी पढ़ें: दिल्ली के इस एसीपी की वर्दी वाली तस्वीर की कहानी जिसको भोपाल के लोग आसानी से भूल नहीं पाए 

फोन आने पर हुआ राज उजागर

तलैया थाना पुलिस के अनुसार सुमनलता राठौर (Suman Lala Rathore) ने इस मामले की शिकायत की है। वह दुर्गा चौक इलाके में रहती है। घटना 2013 से लगातार चली आ रही है। आरोपी स्नेहलता (Isnehlala) उम्र 45 साल है। वह गरीब महिलाओं से उनके आधार कार्ड लेती थी। बदले में वह पांच से 10 हजार रुपए का कमीशन देती थी। लोगों को दस्तावेजों के महत्व की जानकारी नहीं थी। इसलिए वह उसको दे देते थे। मामले का भंड़ाफोड़ तब हुआ जब बैंक से फोन आना चालू हुए। यह बैंक बंधन बैंक (Bandhan Bank), देना बैंक (Dena Bank), एनबीएफसी बैंक (NBFC Bank) समेत कई अन्य बैंकों की जानकारी सामने आई है। आरोपी महिला की इन बैंकों से मिलीभगत थी। यह आरोपी पीड़िताओं ने पुलिस के सामने लगाया है।

यह भी पढ़ें:   Update CM Defamation: कागज में “डॉक्टर” ने किया हेर—फेर

खबर के लिए ऐसे जुड़े

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 9425005378 और 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!