Bhopal Dowry Case: शादी में हुए कर्ज चुकाने पत्नी को निकाला

Share

पहले लड़की का परिवार रिश्तों के लिए नहीं था तैयार फिर कराई थी शादी

Bhopal Dorwy Case
सांकेतिक चित्र

भोपाल। (Bhopal Crime News In Hindi) शादी के इंतजाम में हुए कर्ज को चुकाने के लिए एक परिवार ने नव विवाहिता को घर से निकाल दिया। घटना मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के गौतम नगर (Goutam Nagar Thane Main Dowry Case) इलाके की है। पुलिस ने मामला दर्ज करके आरोपियों को नोटिस देकर थाने तलब कर लिया है। पति—पत्नी ने पहले लव मैरिज (Madhya Pradesh Dowry Case) की थी। जिसके बाद दोनों परिवार शादी के लिए तैयार हुए थे।

गौतम नगर थाना पुलिस ने द क्राइम इंफो डॉट कॉम thecrimeinfo.com को बताया कि नारियलखेड़ा हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में आरोपी ससुराल का परिवार रहता है। पीड़िता ने 30 मई की शाम 5 बजे एफआईआर दर्ज कराई है। पीड़िता की उम्र 23 साल है जो कि भोपाल के नेहरु नगर पुलिस लाइन(Nehru Nagar Police Line Ka Mamla)  में रहती है। उसने आरोपी पति कमलजीत सिंह (KamalJeet Singh), सास मीना अरोरा, ननद रोजी अरोरा और ससुर सुरेन्द्र अरोरा के खिलाफ धारा 498ए/3/4 प्रताड़ना और दहेज अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कराया है। आरोपी पति नखराली शो रुम में काम करता है। इसी शोरुम में पहचान के बाद दोनों की शादी हुई थी।

पीड़िता ने बताया कि दोनों ने लव मैरिज की थी। परिवार रिश्तों के लिए पहले तैयार नहीं था। जब दोनों परिवारों को खबर लगी तो वे राजी हो गए। इस कारण फिर धूमधाम से शादी कराई गई। इसी धूमधाम की वजह से युवती को प्रताड़ित किया जाने लगा। आरोपी परिजनों का कहना था कि उन्हें शादी में करीब डेढ़ से दो लाख रुपए का कर्ज हो गया है। उसे चुकाने के लिए वह मायके से रकम मांगे। इसी बात को लेकर आरोपी परिवार उसे प्रताड़ित करता था।

यह भी पढ़ें:   शाह के साथ पीएम मोदी से 1 घंटे बैठक कर निकले सिंधिया, मध्यप्रदेश की राजनीति में भूचाल
खबर को शेयर करें

क्या आप द क्राइम इंफो से जुड़ना चाहते हैं! अब द क्राइम इंफो एप्प की शक्ल में आपके साथ रहेगा। यह संदेश पढ़ने तक एक मैसेज आपके पास आएगा। आप उसको अलाउ करें, फिर आपके और हमारे बीच की दूरियां कम होगी। यह एप्प आपके मोबाइल पर दिखाई देने लगेगा। बस क्लिक कीजिए और अपने आस—पास चल रही खबरों को तुरंत जानिए। www.thecrimeinfo.com विज्ञापन रहित दबाव की पत्रकारिता को आगे बढ़ाते हुए काम कर रहा है।

खबर के लिए ऐसे जुड़े

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। इसलिए हमारे फेसबुक पेज www.thecrimeinfo.com के पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 9425005378 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!