Bhopal Murder News: लूटपाट के इरादे से हुई थी हत्या

Share

Bhopal Murder News: वारदात में शामिल थे जीजा—साले, एक आरोपी को दबोचा गया, राजस्थान में काटी फरारी

Bhopal Murder News
छोला मंदिर थाना, जिला भोपाल— फाइल फोटो

भोपाल। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल की ताजा न्यूज (Bhopal Murder News) छोला मंदिर थाना से मिल रही है। यहां करीब सवा तीन महीने पहले हुई एक हत्याकांड के मामले का पुलिस ने खुलासा किया है। इस मामले में आरोपी पहले अज्ञात थे। संदेहियों से हुई पूछताछ के बाद यह सामने आया कि हत्याकांड को डकैती डालने के इरादे से अंजाम दिया गया था। इसमें जीजा—साले शामिल थे। जिनमें से एक आरोपी को दबोच लिया गया है। आरोपी फरारी काटने राजस्थान भाग गए थे।

वृद्ध के खाते में जमा थी बड़ी रकम

छोला मंदिर थाना पुलिस ने 23 जून को 438/21 धारा 302 का मुकदमा दर्ज किया था। यह घटना 22—23 जून की दरमियानी रात हुई थी। इस घटना में अन्ना ऊर्फ पीके अब्राहिम ([email protected] Abrahim) की बड़ी बेरहमी से हत्या की गई थी। वह झोपड़ी में अकेले ही रहता था। वह पहले विदिशा जिले मे इलेक्ट्रीशयन के पद से बर्खास्त हुआ था। दरअसल, अन्ना उर्फ पीके अब्राहिम बलात्कार के मामले में सजा भी काट चुका था। पुलिस ने जांच की तो करीब दर्जनों संदेहियों से पूछताछ की गई। इसमें यह बात निकलकर आई कि पीके अब्राहिम के खाते में भारी रकम जमा थी। इस बात की खबर दो व्यक्तियों को पता चल गई थी। इसी रकम को हथियाने के लिए हत्याकांड को अंजाम दिया गया।

नशे में बता दिया था सच

Bhopal Murder News
ग्राफिक डिजाइन टीसीआई

छोला मंदिर थाना प्रभारी अनिल सिंह मौर्य और उनकी टीम इस हत्याकांड को सुलझाने में जुटी रही। आरोपी उमेश अहिरवार पिता स्व0 कमल अहिरवार उम्र 27 साल का नाम सामने आ गया था। वह न्यू ब्लॉक कैची छोला झुग्गी में रहता था। उसको 4 अक्टूबर को हथियार के साथ गिरफ्तार किया गया। आरोपी उमेश अहिरवार (Umesh Ahirwar) ने बताया कि वारदात में उसका जीजा दीपक पंथी ऊर्फ दीपक झकोरा (Deepak [email protected] Jhakora) भी शामिल था। दोनों आरोपी ट्रेन मे चाय बेचने का काम करते हैं। दीपक झकोरा और उमेश अहिरवार पर छोला मंदिर थाने में तीन—तीन प्रकरण पहले से दर्ज है। नशे में उमेश अहिरवार ने यह बात उजागर की थी। जिसके बाद पुलिस को पूरे मामले का खुलासा करने में सफलता हाथ लगी।

यह भी पढ़ें:   MP IPS Association : मुख्यमंत्री कमलनाथ के बाद अब गृहमंत्री से मिला प्रतिनिधि मंडल

राजस्थान इसलिए भागे

Bhopal Murder News
सांकेतिक ग्राफिक डिजाइन टीसीआई

थाना प्रभारी अनिल मौर्य (TI AnilMourya) ने बताया कि मृतक मजबूत कदकाठी का था। उसने दोनों आरोपियों को जकड लिया था। छुडाने के लिए मृतक पर चाकूओं से वार किया। जिसके कारण मृत्यु हो गई। इसके बाद आरोपी राजस्थान (Rajasthan) जिले के सीकर शहर भाग गये थे। मृतक का एटीएम और पासबुक तथा एक हजार रूपये मृतक की जेब से आरोपियों ने चोरी किए थे। मृतक के खाते मे करीब एक लाख रूपये जमा है। यह रकम आरोपी बैंक से निकाल नहीं पाए। पुलिस को अब तक अब्राहिम का परिवार नहीं मिला है। हालांकि पुलिस ने उसका अंतिम संस्कार करा दिया था। थाना प्रभारी ने बताया कि आरोपी की गिरफ्तारी के बाद धारा 450 और 34 इसके अलावा 25 आर्म्स एक्ट बढाई गई है।

यह भी पढ़िए: भोपाल के ‘विजय माल्या’ की कहानी, सिस्टम और सरकार उसके आगे नतमस्तक हैं, नहीं तो इतना सबकुछ होने पर भी वह नहीं बचता

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Bhopal Murder News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!