MP IAS Transfer: दमोह के दंगल में “पहला” प्रशासनिक विकेट गिरा

Share

MP IAS Transfer: भाजपा ने आंतरिक गुटबाजी पर चुप्पी साधी, पांच अफसरों के हुए तबादले

MP IAS Transfer
सांकेतिक चित्र साभार

भोपाल। मध्य प्रदेश के दमोह में हुए उप चुनाव के नतीजे भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ निकले। यहां कांग्रेस के उम्मीदवार अजय टंडन ने बाजी मार ली। भाजपा उम्मीदवार राहुल लोधी के आरोपों पर संगठन ने चुप्पी साध ली है। उन्होंने भीतरघात के कारण हार होना बताया था। इन आरोपों के पांच दिन बाद भाजपा ने संगठन में कोई सर्जरी नहीं की। लेकिन, इस परिणाम के पांच दिन बाद सरकार ने वहां के कलेक्टर का तबादला (MP IAS Transfer) कर दिया। इधर, चार अन्य अफसरों के भी तबादला आदेश जारी कर दिए।

रतलाम कलेक्टर को भी हटाया

सरकार ने शुक्रवार को पांच अफसरों के तबादला आदेश जारी किए हैं। इसमें 2008 बैच के आईएएस गोपाल चंद्र डाड (IAS Gopal Chandra Dad) को रतलाम कलेक्टर से हटा दिया। इसी तरह दमोह कलेक्टर 2010 बैच के आईएएस तरुण राठी (IAS Tarun Rathi) को भी हटाने के आदेश दे दिए। गुना कलेक्टर 2012 बैच के आईएएस कुमार पुरुषोत्तम को रतलाम कलेक्टर की जिम्मेदारी सौंपी गई है। इसी तरह बालाघाट में 2013 बैच के आईएएस फ्रेंक नोबल ए को गुना का कलेक्टर बनाया गया है। वे बालाघाट में अपर कलेक्टर थे। इसी तरह जबलपुर अपर कलेक्टर और 2013 बैच के आईएएस अनूप कुमार सिंह को दमोह में कलेक्टर बनाया गया है। इन ताजा आदेशों से दमोह का आदेश बहुत ज्यादा प्रशासनिक हलकों में चर्चा का विषय रहा।

यह भी पढ़ेः एमपी के सरकारी आयोजन में टीचर ने ऑक्सीजन को लेकर ऐसा दिया सुझाव, अफसरों को लगा नेशनल न्यूज न बने इसलिए आगे बोलने से रोका

यह भी पढ़ें:   Bhopal News: चार लोगों की सड़क हादसे में दर्दनाक मौत

दमोह कलेक्टर का स्पेशल आदेश

सरकार ने पूर्व में जारी किए गए आदेश को कुछ घंटों बाद ही निरस्त कर दिया। सरकार के ताजा आदेश में दमोह का कलेक्टर एस.कृष्ण चैतन्य को बनाया गया है। वे आईएएस अफसर है और 2013 बैच के अफसर है। इससे पहले वे इंदौर नगर निगम में अपर आयुक्त थे। वहीं सरकार ने दमोह कलेक्टर बनाए गए अनूप कुमार सिंह का आदेश निरस्त करते हुए उन्हें जबलपुर में यथावत रखा।

खबर के लिए ऐसे जुड़े

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!