Bhopal Cyber Fraud: वोडाफोन सीनियर एक्जीक्यूटिव के साथ जालसाजी

Share

Bhopal Cyber Fraud: सेना का कर्मचारी बनकर मकान किराए पर लेने के नाम पर निकाल लिए खाते से रकम

Bhopal Cyber Fraud
सांकेतिक ग्राफिक डिजाइन टीसीआई

भोपाल। सेना का कर्मचारी बनकर एक शातिर जालसाज ने 40 हजार रुपए का फर्जीवाड़ा (Bhopal Cyber Fraud) किया है। घटना की शिकार अहमदाबाद में वोडाफोन कंपनी में सीनियर एक्जीक्यूटिव हुई है। पीड़ित ने अपनी पहचान न उजागर करने की अपील की है। इसलिए हम उनका नाम नहीं बता रहे हैं। हालांकि घटना की पुष्टि भोपाल के चूना भट्टी थाना पुलिस ने की है। आरोपी ने मकान किराए पर लेने के नाम पर यह फर्जीवाड़ा किया है। इस संबंध में शिकायत पहले सायबर क्राइम में की गई थी।

24 दिन बाद एफआईआर

चूना भट्टी थाना पुलिस के अनुसार 19 अक्टूबर को 413/21 धारा 420 (जालसाजी) के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। शिकायत शाहपुरा निवासी 27 वर्षीय युवती ने दर्ज कराई है। वह फिलहाल वर्क फ्रॉम होम के लिए घर आई हुई है। मकान का एक हिस्सा किराए पर देने के लिए उन्होंने विज्ञापन दिया था। जिसके बाद उनके पास एक कॉल आया था। कॉल करने वाले व्यक्ति ने अपना नाम अवधेश कुमार (Avadhesh Kumar) बताकर सेना में सिपाही बताया था। मकान पसंद आने और उसे किराए पर लेने का उसने करार किया। फिर किराया भुगतान करने के नाम पर उसने लिंक भेजी। लिंक पर क्लिक करते ही पीड़िता के आईडीएफसी फर्स्ट बैंक के खाते से दो किस्त में 40 हजार रुपए निकल गए। इस ​संबंध में शिकायत पीड़िता ने सितंबर, 2021 में की थी।

यह भी पढ़ें: भोपाल के इस बिल्डर पर सिस्टम का ‘रियायती सैल्यूट’, परेशान हो रहे 100 से अधिक परिवार

यह भी पढ़ें:   Fake Flipkart Customer Care: युवती को एक साड़ी पड़ी 46 हजार रुपए की

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Bhopal Cyber Fraud
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!