Bhopal Cyber Fraud: हैरान कर देने वाला जालसाजों का सायबर फ्रॉड

Share

Bhopal Cyber Fraud: खाते में लोन के चौदह हजार रूपए जमा करने के बाद खाता धारक के अकाउंट से निकाल लिए 60 हजार रूपए, पांच महीने बाद दर्ज हो पाई एफआईआर

Bhopal Cyber Fraud
सांकेतिक ग्राफिक डिजाइन टीसीआई

भोपाल। यदि आपके खाते में अचानक बिना आवेदन लोन की रकम आ जाए तो आप जरूर चौक जाएंगे। एक व्यक्ति के साथ ऐसा ही हुआ था। लेकिन, उसे समझ तब आई जब उसके खाते से ही रकम निकल गई। यह घटना भोपाल (Bhopal Cyber Fraud) शहर के पिपलानी थाना क्षेत्र की है। पुलिस को शक है कि यह एक तरह का सायबर फ्रॉड है। जिसकी जांच भोपाल सायबर क्राइम पांच महीने से कर रही थी। दरअसल, जिसके खाते में रकम आई उसने पैसे वापस कर दिए। लेकिन, दूसरे व्यक्ति ने फोन करके उसके खाते से ही रकम निकाल ली।

इन दो नंबर चलाने वाले व्यक्ति पर टिकी हुई है जांच

पिपलानी थाना पुलिस के अनुसार यह घटना 20 मार्च, 2022 को हुई थी। जिसके संबंध में सायबर क्राइम से मिली केस डायरी के बाद 24 मार्च की शाम लगभग पौने छह बजे 210/23 धारा 420 जालसाजी का प्रकरण दर्ज किया गया है। शिकायत देवेन्द्र रैकवार (Devendra Raikwar) पिता भगवान दास रैकवार उम्र 35 साल ने दर्ज कराई है। वह पातरा बरखेड़ी स्थित केवड़ा वाला बाग में रहता है। उसने पुलिस को बताया कि उसके पास इंस्टेंट सैलरी लोन (Instant Salary Loan) वाले एप्प से बिना आवेदन किए 14 हजार रूपए उसके खाते में आए थे। जिसको उसने किसी गुलशन कुमार (Gulshan Kumar) के फोनपे वाले नंबर पर वापस भेज दिए। ऐसा करने के बाद उसको विकास (Vikas) नाम के व्यक्ति का फोन आया। उसने एनी डेस्क डाउनलोड कराया। ऐसा करते ही उसके खाते से 60 हजार रूपए निकल गए।

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Bhopal Cyber Fraud
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Suspicious Death: झोके ने ले ली किशोरी की जान
Don`t copy text!