Bhopal Cyber Fraud: बजाज फायनेंस का एजेंट बनकर जालसाजी

Share

Bhopal Cyber Fraud: दुकान में माल भरने के लिए ऑनलाइन किया था आवेदन

Bhopal Cyber Fraud
सांकेतिक ग्राफिक डिजाइन टीसीआई

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल की ताजा न्यूज (Bhopal Cyber Fraud) निशातपुरा इलाके से मिल रही है। यहां एक कारोबारी से लोन दिलाने के नाम पर पैंसा ऐंठ लिया गया। उसने ऑनलाइन सात लाख रुपए के लिए आवेदन किया था। उससे बजाज फायनेंस कंपनी का कर्मचारी बनकर जालसाज ने बातचीत की थी।

22 हजार रुपए की मांग की थी

निशातपुरा थाना पुलिस के अनुसार 10 सितंबर की रात लगभग आठ बजे 960/21 धारा 420 (जालसाजी) का एक मुकदमा दर्ज किया गया है। घटना करोंद स्थित पंचवटी कॉलोनी में हुई है। जिसकी शिकायत देवेंद्र शर्मा पिता चंद्रभूषण शर्मा ने दर्ज कराई है। उन्होंने पुलिस को तीन मोबाइल नंबर भी मुहैया कराए है। उसी नंबर से बातचीत के बाद उनके साथ 14 हजार 150 रुपए का फर्जीवाड़ा हुआ। मामले की जांच कर रहे एएसआई संतराम खन्ना (ASI Santram Khanna) ने बताया कि देवेंद्र शर्मा (Devendra Sharma) ने सात लाख रुपए के लिए आवेदन किया था। यह आवेदन उन्होंने बजाज फायनेंस में लगाया था। जिसके बाद उनसे 22 हजार रुपए मांगे गए। इस संबंध में शिकायत सबसे पहले उन्होंने सायबर क्राइम में किया था।

नंबर खंगाल रही पुलिस

Bhopal Cyber Fraud
निशातपुरा थाना, भोपाल जिला— फाइल चित्र

लोन दिलाने का दावा करने वाले व्यक्ति ने पुष्पेंद्र सिंह भदौरिया (Pushpendra Singh Bhadouriya) नाम बताया था। पीड़ित ने गुगल—पे से आरोपी को भुगतान किया था। जब देवेंद्र शर्मा को अहसास हुआ कि उसके साथ फर्जीवाड़ा हुआ है तो वह सायबर क्राइम में पहुंचा। देवेंद्र शर्मा की दुकान है। जिसमें माल भरने के लिए लोन लेने के लिए आवेदन किया था। लेकिन, वह बजाज फायनेंस कंपनी के कर्मचारी से बातचीत करना समझ रहा था वह जालसाज (Fake Bajaj Finance) निकला। सायबर क्राइम जिन नंबरों से ट्रांजेक्शन हुआ उसके बारे में पड़ताल कर रही है।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Molestation Case: भाई की पत्नी पर जेठ की बुरी नीयत डोली

यह भी पढ़िए: भोपाल के ‘विजय माल्या’ की कहानी, सिस्टम और सरकार उसके आगे नतमस्तक हैं, नहीं तो इतना सबकुछ होने पर भी वह नहीं बचता

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Bhopal Cyber Fraud
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!