Bhopal Cyber Fraud: सामान खरीदने और डिलीवरी के नाम पर धोखाधड़ी

Share

Bhopal Cyber Fraud: हबीबगंज और अयोध्या नगर थाने में सायबर क्राइम से आई केस डायरी के बाद मुकदमा दर्ज

Bhopal Cyber Fraud
सांकेतिक ग्राफिक डिजाइन टीसीआई

भोपाल। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में सायबर फ्रॉड (Bhopal Cyber Fraud) पीड़ितों की संख्या सैंकड़ों पर पहुंच गई है। यह सारे मामले सायबर क्राइम के बाद एक—एक करके थानों में पहुंच रहे हैं। फिर दो मुकदमे हबीबगंज और अयोध्या नगर थाने में दर्ज हुए हैं। हबीबगंज में ओएलएक्स पर सामान बेचने के नाम पर धोखाधड़ी है। जबकि अयोध्या नगर में निवेश के नाम पर धोखाधड़ी की गई है।

केस डायरी नहीं मिली

अयोध्या नगर थाना पुलिस केे अनुसार 13 अक्टूबर को 679/21 धारा 420 के तहत प्रकरण दर्ज किया गया है। शिकायत फेज—5 सुपर डीलक्स कॉलोनी निवासी सालिन वीरमानी पिता रामप्रकाश वीरमानी उम्र 55 साल ने दर्ज कराई है। उनके साथ 3 अक्टूबर को 43 हजार रुपए की धोखाधड़ी की गई है। सालिन वीरमानी (Salin Veermani) से निवेश के नाम पर यह फर्जीवाड़ा किया गया। इसी तरह हबीबगंज थाना पुलिस ने 732/21 धारा 420 (जालसाजी) का केस दर्ज किया है। शिकायत ओम बहादुर बिष्ट (Om Bahadur Bist) ने की थी। उनके साथ ओएलएक्स के जरिए 19,989 का फर्जीवाड़ा किया गया। जांच एसआई विवेक शर्मा (SI Vivek Sharma) को दी गई है। हालांकि उन्हें केस डायरी अभी नहीं मिली है।

यह भी पढ़ें: भोपाल के इस बिल्डर पर सिस्टम का ‘रियायती सैल्यूट’, परेशान हो रहे 100 से अधिक परिवार

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Bhopal Cyber Fraud
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:   Bhopal News: जोमेटो के डिलीवरी ब्यॉय को तलवार मारी
Don`t copy text!