Bhopal Cyber Crime:  ”हेलो पूजा… मैं पेटीएम का सहायता अधिकारी”

Share

Bhopal Cyber Crime: खाते का बैलेंस जानने लगाया था फोन, कुछ देर बाद आया था जालसाज का ऐसा फोन

Bhopal Cyber Crime
Bhopal Online Fraud Symbol-साभार

भोपाल। हेलो पूजा…ऐसा बोलकर उसके पास फोन आया था। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल की ताजा न्यूज (Bhopal Cyber Crime) छोला इलाके की है। पीड़िता ने फोन से पहले बैलेंस जानने के लिए कस्टमर केयर को फोन किया था। इधर, छोला इलाके में ही एक अन्य महिला के भी खाते से पैसा निकल गया है। यह मामला भी इंटरनेट बैंकिंग से जुड़ा है। इसकी शिकायतें पहले भोपाल सायबर सेल में की गई थी।

36 हजार रुपए निकाले

छोला मंदिर थाना पुलिस के अनुसार सकुन बाई पति ललिता प्रसाद के खाते से 16 हजार रुपए निकल गए थे। वह रासलाखेड़ी इलाके में रहती है। घटना 28 जनवरी की है। सकुन बाई (Shkun Bai) का खाता ओरियंटल बैंक ऑफ कॉमर्स में हैं। उसका कहना था कि उसे इंटरनेट बैंकिंग चलाना नहीं आता है। उसके खाते से खरीददारी तीन किस्तों में की गई है। यह जानकारी उसको बैंक से मिली थी। दूसरा मुकदमा पूजा सोनी पिता हुकुम चंद्र सोनी ने दर्ज कराया है। वह कैंची छोला इलाके में रहती है।

यह भी पढ़ें: यदि आपने दोस्त बनाने के लिए इस डेटिंग एप्प को डाउनलोड किया है तो उन चेहरों के बारे में जान लीजिए जो आपके लिए मुश्किलें खड़ी करेंगी

खातों की जानकारी जुटा रही पुलिस

उसने शिकायत 19 मार्च को की थी। उसने 8 दिसंबर, 2020 को पेटीएम पर बैंक बैलेंस नहीं दिखाने पर कस्टमर केयर को फोन लगाया था। यह नंबर उसने गुगल से निकाला था। जिसके बाद एक फोन आया। उसने पेटीएम हेल्प लाइन से बोलने की जानकारी देकर फोन किया था। जिसके बाद पूजा सोनी (Puja Soni) के खाते से लगभग 20 हजार रुपए निकल गए। पुलिस के पास दोनों प्रकरणों में आरोपियों के फोन नंबर मिले हैं। जिनकी जानकारी थाना पुलिस सायबर सेल की मदद से निकाल रही है।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Robbery News: वोडाफोन मैनेजर के घर चोरों का धावा
Don`t copy text!