Bhopal News: धोखा देकर लिए सात फेरे

Share

Bhopal News: पति के साथ—साथ पत्नी को भी पुलिस ने आरोपी बनाया, टीआई से पूछा तो बोली जानने के लिए थाने में फोन लगाएं

Bhopal News
महिला थाना, जिला भोपाल—फाईल फोटो

भोपाल। जिस रिश्ते की बुनियाद झूठ पर टिकी हो वह रिश्ता ज्यादा समय तक नहीं टिकता। एक ऐसा ही मामला मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल (Bhopal News) के महिला थाने में दर्ज हुआ है। मामला झूठ बोलकर शादी करने का है। इस मामले में पुलिस ने पति और उसकी पहली पत्नी को आरोपी बनाया है। दोनों के खिलाफ धोखाधड़ी, बलात्कार और अन्य धाराओं में एफआईआर (Bhopal Rape Case) दर्ज कर ली है। आरोपी की पहली पत्नी को आरोपी बनाने के संबंध में कोई ठोस तथ्य हमें नहीं मिले हैं। हालांकि जब टीआई से बात की तो उन्होंने बोला यह जानने के लिए थाने में फोन लगाना होगा। जबकि थाना पुलिस को इस प्रकरण की जानकारी (Bhopal Fraud Case)  ही नहीं थी। हमारे पास इन बातचीत की रिकॉर्डिंग मौजूद है।

पुलिस कमिश्नर प्रणाली में क्या ऐसे निरीक्षक होना चाहिए

महिला थाना पुलिस के अनुसार 14 फरवरी की शाम लगभग साढ़े छह बजे 40/22 धारा 376—2—एन/420/34 (कई बार बलात्कार, धोखाधड़ी और एक से अधिक आरोपी) के तहत मामला दर्ज किया है। इस मामले में आरोपी अयोध्या बायपास के नजदीक लेंड मार्क सिटी निवासी पति दशरथ सताले (Dashrath Satale) और उसकी पहली पत्नी विनीता सताले (Vinita Satale) को बनाया है। शिकायत करोद निवासी 25 वर्षीय महिला ने दर्ज कराई है। पीड़िता ने पुलिस को बताया कि आरोपी दशरथ सताले ने उसकी पहली शादी के संबंध मेें उसे कुछ नहीं बताया (Bhopal Forgery Case) था। दोनों ने जनवरी, 2018 में शादी की थी। कुछ समय बाद पीड़िता को आरोपी की पहली शादी के संबंध में बात पता चली थी। इस बात को लेकर विवाद भी हुआ था। तंग आकर पीड़िता ने महिला थाने में आरोपी के खिलाफ शिकायत दे दी। इस मामले में पहली पत्नी को भी आरोपी बनाया है। थाना प्रभारी अजीता नायर से इस संबंध में चर्चा करना चाही तो उन्होंने थाने का नंबर हमें मुहैया कराया। जबकि थाने में तैनात महिला हवलदार को पूरे प्रकरण की जानकारी ही नहीं थी।

यह भी पढ़ें:   Bhopal News: बैंक से चोर लग गए थे पीछे, सीसीटीवी से हो रही तलाश

यह भी पढ़ें: पुलिस कमिश्नर प्रणाली में क्या इन रसूखदार बिल्डर के खिलाफ जिनकी दर्जनों शिकायतें थाने में धूल खा रही है उसमें कार्रवाई होगी।

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Bhopal News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!