Online Fraud: विदेशी उत्पादों को कम कीमत में दिलाने का लालच देकर ठगने वाला रैकेट

Share

आर्थिक अपराध प्रकोष्ठ ने इंदौर के ट्रांसपोर्टर समेत आधा दर्जन लोगों के खिलाफ दर्ज किया मामला

Online Fraud
भोपाल स्थित आर्थिक प्रकोष्ठ विंग मुख्यालय

भोपाल। यदि आप Online कारोबार में रूचि रखते हैं तो यह समाचार आपसे जुड़ा है। आर्थिक अपराध प्रकोष्ठ (EOW) ने विदेशी उत्पादों को कम कीमत में दिलाने का लालच देकर ठगी करने वाले रैकेट के खिलाफ मामला (MP Forgery Case) दर्ज किया है। इस मामले में इंदौर के ट्रांसपोर्टर समेत आधा दर्जन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।
जानकारी के अनुसार यह मामला 2016 में ईओडब्ल्यू के पास पहुंचा था। इसमें ​नई दिल्ली में रहने वाली रमनजीत कौर ने शिकायत की थी। उन्होंने शिकायत में बताया था कि बेटे ने एक Online Game पीएसपी का Order किया था। इसके लिए 24 हजार रुपए का भुगतान किया गया था। ईओडब्ल्यू ने उस खाते की जानकारी जुटाई तो वह इंदौर के लसूडिया इलाके में रहने वाले मुकेश चौधरी का निकला। मुकेश चौधरी इंदौर में सिटीजन रोड ट्रांसपोर्ट कार्पोरेशन नाम से ट्रांसपोर्ट (Indore Transporter) कंपनी चलाते हैं। जिस दिन रमन जीत कौर ने यह रकम जमा कराई थी। उसी दौरान उसके करंट खाते में मुंबई के आनंद पांडुरंग, मनोज हर्बल्स के मालिक मुंबई निवासी राजीव मनोज, एलेक्स ओलाइट नाम के व्यक्ति ने लेन—देन किया था। यह लेन—देन करीब साढ़े 31 लाख रुपए का था। इस लेन—देन के संबंध में मुकेश कुमार चौधरी कोई प्रमाण ईओडब्ल्यू को पेश नहीं कर सके।
जांच के बाद ईओडब्ल्यू ने मुकेश कुमार चौधरी, आनंद पांडुरंग, राजीव मनोज, एलेक्स ओलाईट समेत अन्य के खिलाफ जालसाजी का प्रकरण दर्ज कर लिया है। ईओडब्ल्यू को शंका है कि इस फर्जीवाड़े में विदेश की एक संस्था का नाम सामने आ रहा है। जिसकी जांच अभी की जा रही है। जांच के बाद कुछ अन्य तथ्य पता चलेंगे। पुलिस राजीव मनोज, आनंद समेत अन्य के बैंक खातों की जानकारी जुटाने का काम शुरू कर दिया है।

यह भी पढ़ें:   Bhopal News : सड़क दुर्घटना में एनआरआई कॉलेज की छात्रा समेत दो की मौत 
Don`t copy text!