Save Environment Campaign: जंगल बचाने संसद लगाने की तैयारी

Share

Save Environment Campaign: बकस्वाहा और केन बेतवा लिंक से प्रभावित होने वाले जंगलों को लेकर राजनीतिक पार्टियों से बैठक की योजना

 

Save Environment Campaign
बकस्वाहा, डुंगना के जंगलों को बचाने आयोजित संसद कार्यक्रम की जानकारी देते हुए पर्यावरण बचाओ अभियान के सक्रिय कार्यकर्ता

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल की ताजा न्यूज सरकार की चल रही बकस्वाहा और केन बेतवा योजना से जुड़ी है। इन योजनाओं को लेकर प्रकृति प्रेमी सरकार से आमना—सामना करने की तैयारी में हैं। इसको लेकर जल्द राष्ट्रीय पर्यावरण संसद का आयोजन (Save Environment Campaign) किया जा रहा है। इसमें कई राजनीतिक पार्टियों के नजरिए को समझा जाएगा। जिसके बाद जंगल बचाने जुटी टीम अपनी रणनीति बनाकर काम करेगी।

इन विषयों पर होगी चर्चा

तीन अभियानों पर्यावरण, बकस्वाहा जंगल और पाषाणकालीन सभ्यता बचाओ को लेकर काम करने वाली संस्थाओं की तरफ से संयुक्त रुप से यह बयान जारी किया गया है। यह जानकारी गांधी भवन में आयोजित पत्रकार वार्ता में आफताब आलम हाश्मी, आनंद पटेल और अमित भटनागर ने संबोधित किया। राष्ट्रीय पर्यावरण संसद में शामिल होने असम से पद्मश्री पुरस्कार प्राप्त जादव पायेंग, नर्मदा बचाओ आंदोलन की नेत्री मेधा पाटकर (Medha Patkar) समेत कई अशासकीय संगठनों के सक्रिय कार्यकर्ता भाग लेंगे। इस कार्यक्रम में छतरपुर के पाषणकालीन शैलचित्रों को बचाने, जबलपुर डुमना जंगलों को बचाने के अलावा भोपाल के बड़े तालाब को अतिक्रमण मुक्त कराने के विषय पर भी चर्चा होगी। पत्रकार वार्ता में संसद लगाने की आधिकारिक तारीख नहीं बताई गई है। हालांकि आम सहमति 9 सितंबर की बनी है।

यह भी पढ़ें: शादी के आठ महीने तक पहली रात के सुख को तरसी विवाहिता को सच पता चला तो पैरों तले जमीन खिसक गई

यह भी पढ़ें:   Tikamgarh Murder Case: पति ने पेट्रोल डालकर पत्नी के परिवार को फूंक दिया

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Save Environment Campaign
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!