Bhopal Cyber Crime: दसवीं पास ऐसे बन गया करोड़पति

Share

Bhopal Cyber Crime: ठिकाने बदलकर भाग रहे शातिर बदमाश को दिल्ली के शाहदरा से दबोचा

Bhopal Cyber Crime
सांकेतिक ग्राफिक डिजाइन टीसीआई

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल की ताजा न्यूज सायबर क्राइम (Bhopal Cyber Crime) से मिल रही है। यहां एक शातिर बदमाश को दिल्ली से दबोचा गया है। वह पुलिस को लगातार चकमा दे रहा था। दरअसल, वह लोगों को फोन करके बंद पॉलिसी दिलाने का झांसा देकर ठगी करता था। उसने भोपाल के एक व्यक्ति से यह बोलकर सवा छह लाख रुपए भी ऐंठ लिए थे। आरोपी दसवीं पास है जो अब तक वारदातें करके करोड़पति हो चुका है।

ऐसे बोलकर ऐंठता था रकम

सायबर क्राइम से जारी प्रेस नोट के अनुसार इस संबंध में अगस्त, में शिकायत मिली थी। जिसमें एक बंद डीएचएलएफ इंश्योरेंस कंपनी (DHLF Insurance Company) की पॉलिसी शुरु करने का झांसा दिया गया था। आरोपी ने स्वयं को बीमा लोकपाल का अधिकारी बताया था। उसने कहा था कि वह क्लैम के 28 लाख रुपए दिला देगा। फिर उसने पेंडेंसी फोर ट्रांसफर, ट्रेम्परी जीएसटी नंबर, पेडिंग चार्ज आरबीआई चार्ज और लीगल डाक्यूमेन्ट फॉर्म के नाम पर 6 लाख 28 हजार रुपये की ठगी कर ली। जिसकी जांच में पुलिस को आरोपी की सटीक लोकेशन मिल गई थी। लेकिन, वह पुलिस को चकमा दे रहा था।

ऐसे की वारदात

Bhopal Cyber Crime
सांकेतिक चित्र, ग्राफिक डिजाइन टीसीआई

गिरफ्तार आरोपी दीपक पुत्र सुरेश कुमार उम्र 28 साल है। वह बेलकम सीलमपुर-3 शहादरा उत्तर पूर्वी दिल्ली में रहता है। उसने कक्षा दसवीं तक पढ़ाई की है। आरोपी ने पूछताछ में बताया कि जस्ट डायल को फोन लगाकर इंश्योरेन्स पॉलिसी Renewal का MIS data उसने खरीदा था। उसने एमपी के अलावा उत्तरप्रदेश, राजस्थान (Rajasthan), हरियाणा, पंजाब, और छत्तीसगढ़ (Chhttisgarh) के लोगों के साथ ठगी की वारदात की है। दीपक कुमार (Deepak Kumar) के साथ अन्य आरोपी भी शामिल है। जिनकी तलाश अभी की जा रही है। आरोपी ने पूछताछ में बताया है कि वह यह काम 10 साल से कर रहा है। आरोपी से 05 मोबाईल फोन, एटीएम कार्ड और डायरी बरामद हुई है। जिसको डिकोड करने का काम किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Rape Case: जीजा ने किया नाबालिग साली से बलात्कार

यह भी पढ़िए: भोपाल के ‘विजय माल्या’ की कहानी, सिस्टम और सरकार उसके आगे नतमस्तक हैं, नहीं तो इतना सबकुछ होने पर भी वह नहीं बचता

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Bhopal News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!