Bhopal Cyber Fraud: एचडीएफसी का मैनेजर बताने वाला हायर सेकेन्ड्री पास निकला

Share

Bhopal Cyber Fraud: मेट्रोमोनियल साइट के जरिए रिश्ते की बात चलाकर ठगी करने वाला जालसाज गिरफ्तार

Bhopal Cyber Fraud
सांकेतिक ग्राफिक डिजाइन टीसीआई

भोपाल। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल की ताजा न्यूज सायबर फ्रॉड (Bhopal Cyber Fraud) से जुड़ी है। मामला मेट्रोमोनियल साइट के जरिए युवतियों के परिवार से धोखाधड़ी करने का है। इस मामले में भोपाल सायबर क्राइम ने गाजियाबाद से एक युवक को गिरफ्तार किया है। आरोपी एचडीएफसी बैंक का मैनेजर बताकर रिश्ता तय करता था। फिर पैंसा ऐंठकर भाग जाता था। इस सिलसिले में कुछ अन्य व्यक्तियों की भी पुलिस को तलाश है।

यह था पूरा मामला

भोपाल सायबर क्राइम की तरफ से जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार जीवन साथी डॉट कॉम/ शादी डॉट कॉम पर दोस्ती कर ठगी करने वाले आरोपी को गाजियाबाद से गिरफ्तार किया गया है। आरोपी ने दोनो मेट्रोमोनियल साइट पर अपनी प्रोफाईल पर एचडीएफसी बैंक में एचआर होना बताया था। इस संबंध में शिकायत डीएन खरे (DN Khare) ने की थी। उन्होंने बताया कि पत्नी सरिता खरे (Sarita Khare) ने बेटी के लिये लडका देखने हेतु प्रोफाईल बनाई थी। जिसके बाद उनके पास फोन आया था। फोन करने वाले ने अपना परिचय अभिषेक शर्मा (Abhishek Sharma) के रुप में दिया था। पत्नी और बेटी को भरोसे मे लेकर आरोपी ने शादी की खरीददारी का झांसा देकर 50,000 रूपये नेट बैंकिंग के जरिए खाते में ट्रांसफर करवाए थे।

यह हुआ बरामद

Bhopal Cyber Fraud
सांकेतिक ग्राफिक डिजाइन टीसीआई

इसी शिकायत की जांच में उनि देवेन्द्र साहू (SI Devendra Sahu), आरक्षक जितेन्द्र मेहरा, अजीत राव, महिला आरक्षक हेमा यादव को कामयाबी मिली। उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के गाजियाबाद से गिरफ्तार आरोपी का वास्तविक नाम दीपक कुमार सिन्हा है। वह बारहवीं पास है और प्रॉपर्टी डीलिंग का काम करता है। दीपक कुमार सिन्हा (Deepak Kumar Sinha) के कब्जे से तीन पास बुक 03 नग, तीन चेक बुक, एण्ड्रोईड मोबाईल फोन 02 नग और बैंक एटीएम कार्ड 10 नग बरामद हुए। पुलिस आरोपी के खाते में जमा और भेजी गई रकम के संबंध में पड़ताल कर रही है।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Theft Case: कृषि अनुसंधान कर्मचारी के मकान में चोरों का धावा

यह भी पढ़िए: भोपाल के ‘विजय माल्या’ की कहानी, सिस्टम और सरकार उसके आगे नतमस्तक हैं, नहीं तो इतना सबकुछ होने पर भी वह नहीं बचता

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Bhopal Cyber Fraud
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!