Fake Currency News: शाजापुर के तीन व्यक्तियों से एक लाख रुपए के नकली नोट बरामद

Share

Fake Currency News: फोटो कॉपी दुकान के संचालक ने निकाला आईडिया, क्राइम ब्रांच ने अतिथि ढ़ाबे के नजदीक से किया गिरफ्तार

Fake Currency News
नकली नोट का खुलासा करने वाली क्राइम ब्रांच की टीम

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल की ताजा न्यूज (Bhopal News) क्राइम ब्रांच से मिल रही है। पुलिस ने नकली नोट (Fake Currency News) के साथ शाजापुर के तीन व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है। इनमें एक आरोपी फोटो कॉपी दुकान का संचालक है। जिसने नकली नोट छापने का काम किया था। आरोपियों के कब्जे से एक लाख रुपए से अधिक के नकली नोट बरामद हुए हैं। वहीं आरोपियों ने करीब 15 हजार रुपए के नकली नोट बाजार में चला दिए हैं।

लैपटॉप—प्रिंटर हुए जब्त

क्राइम ब्रांच के अनुसार गिरफ्तार आरोपी हरिओम मेवाड़ा पिता उदय सिंह मेवाड़ा उम्र 19 साल, एलम मेवाड़ा पिता हनुमत मेवाड़ा उम्र 29 साल और अरविंद मेवाड़ा पिता जगदीश मेवाड़ा उम्र 25 साल है। तीनों आरोपी शाजापुर जिले के कालापीपल थाना क्षेत्र स्थित प्रतापुरा, कांकड़खेड़ा और ग्राम भरदी के रहने वाले हैं। आरोपियों को फंदा के नजदीक अतिथि ढ़ाबे के पास से हिरासत में लिया गया था। आरोपियों के कब्जे से एक लाख पांच हजार रुपए के नकली नोट मिले हैं। आरोपियों ने यह नोट लैपटॉप की मदद से प्रिंट किए थे। जिसे क्राइम ब्रांच ने आरोपियों की निशानदेही पर जब्त कर लिया है।

लोन दिलाने का करता है काम

Bhopal Cheating News
क्राइम ब्रांच थाना— फाइल फोटो

हरिओम मेवाड़ा (Hariom Mewada) की शाजापुर में फोटो स्टूडियो की दुकान है। यहां रजिस्ट्री को कलर प्रिंट करते वक्त ही उसको नकली नोट छापने का आइडिया आया था। उसकी ही दुकान में दूसरा आरोपी एलम मेवाड़ा (Alem Mewada) नौकरी करता है। जबकि तीसरा आरोपी अरविंद मेवाड़ा (Arvind Mewada) ट्रैक्टर और कार लोन दिलाने का काम करता है। फिलहाल क्राइम ब्रांच को तीनों आरोपियों के पूर्व में कोई ​आपराधिक रिकॉर्ड नहीं मिले हैं। आरोपियों ने नकली नोट साप्ताहिक हाट बाजार में चलाए भी है।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Road Mishap: राहगीर को बाइक ने मारी टक्कर, मौत

यह भी पढ़ें: हरियाणा के मेवात इलाके से यह शातिर चार बदमाश सिर्फ एटीएम को निशाना बनाने के लिए आते थे, जानिए क्यों

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Fake Currency News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!