Admission Fraud News: मिम्स में दाखिले के नाम पर ठगी

Share

Admission Fraud News: जालसाज दो व्यक्तियों ने कर्मचारी बनकर की 12 लाख रुपए की धोखाधड़ी

Admission Fraud News
गांधी नगर थाना, जिला भोपाल, फाइल फोटो

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल की ताजा न्यूज (Bhopal News) धोखाधड़ी से जुड़ी है। यह घटना गांधी नगर थाना क्षेत्र में हुई है। मामला महावीर इंस्टीट्यूट आफ मेडिकल साइंस एंड रिसर्च कॉलेज में एमबीबीएस सीट दिलाने के नाम पर किया गया फर्जीवाड़ा (Admission Fraud News) है। जिसमें दो युवकों से शातिर जालसाज ने कर्मचारी बनकर 12 लाख रुपए ऐंठ लिए थे।

जीरो पर दर्ज हुआ मुकदमा

गांधी नगर थाना पुलिस के अनुसार 11 अगस्त की रात लगभग 11 बजे धारा 420/34 (जालसाजी और एक से अधिक आरोपी) का केस दर्ज किया गया है। यह घटना जनवरी, 2021 की है। मामले की केस डायरी ग्वालियर (Gwalior) स्थित कोतवाली थाने में जीरो पर दर्ज हुई थी। जिसमें शिकायत पंकज कुमार सिंघल (Pankaj Kumar Singhal) ने दर्ज कराई है। मामले में आरोपी रितेश और राहुल नाम के व्यक्ति है। उन्होंने पुलिस को बताया कि उनके बेटे आर्यन (Aryan Singhal) और भतीजे तनुज (Tanuj) ने नीट एग्जाम पास किया था। जिसके बाद उनके मोबाइल पर रितेश का फोन आया था। उसने महावीर इंस्टीट्यूट आफ मेडिकल कॉलेज का कर्मचारी बताते हुए भोपाल बुलाया। भोपाल पहुंचने पर रितेश ने पंकज से मुलाकात कराई। दोनों ने कॉलेज में विजीट भी कराया।

बयान दर्ज करने जारी होंगे नोटिस

Admission Fraud News
ग्राफिक डिजाइन टीसीआई

राहुल (Rahul) ने दस्तावेज देखने के बाद फीस के अलावा छह—छह लाख रुपए मांगे थे। इस पूरे मामले में एफआईआर के बाद प्रबंधन अपने बचाव में आ गया। मीडिया में आए बयान के अनुसार आरोपियों को जो नाम है वह उनके यहां काम नहीं करते हैं। इधर, पुलिस का कहना है कि आरोपियों के मोबाइल कॉल डिटेल नंबर से उनकी लोकेशन की जानकारी खंगाली जा रही है। इस संबंध में मिम्स (Mahavir Institute Of Medical Science) कॉलेज प्रबंधन से भी जवाब तलब किया जाएगा। मामला जीरो पर दर्ज हुआ है। इसलिए विस्तृत बयान के लिए पीड़ित परिवारों को नोटिस देकर तलब किया जाएगा।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Big Breaking News: जूडा की चेतावनी, लांबा चल बसा

यह भी पढ़ें: पुलिस कह रही है महिला सड़क दुर्घटना में जख्मी हुई थी, परिवार का दावा है कि उसकी पुलिस ने ही हत्या की है

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Admission Fraud News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!