Bhopal Cyber Crime: जॉब दिला रहा था अब जेल जाएगा

Share

Bhopal Cyber Crime: इंटरनेट में वैकेंसी सर्फिंग कर रहे युवक को झांसा देकर ऐंठ ली थी दिल्ली के जालसाज ने रकम

Bhopal Cyber Crime
सांकेतिक चित्र

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल की ताजा न्यूज क्राइम ब्रांच से मिल रही है। यहां कुछ दिन पहले सायबर क्राइम (Bhopal Cyber Crime) की तरफ से की गई जांच के बाद जालसाजी का मुकदमा दर्ज हुआ था। जिसके आरोपी को तकनीकी सबतों के आधार पर दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया गया। धरपकड़ की यह कार्रवाई सायबर क्राइम ने की है।

सात किस्त में निकली रकम

भोपाल पुलिस की तरफ से जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार बैरागढ़ निवासी सुमित रोहिरा (Sumit Rohira) की शिकायत पर जालसाजी का केस दर्ज हुआ था। वह बैरागढ़ इलाके का रहने वाला है। उसने नौकरी तलाशने के लिए नौकरी डॉट कॉम वेबसाइट पर सर्फिंग किया था। जिसके बाद उन्हें एक कॉल आया था। उसने कस्टमर केयर की जॉब का लालच दिया। उसे फॉर्म भरने के नाम पर एक लिंक भेजी गई। उसमें बैंक खाता नंबर, एटीएम कार्ड नंबर से लेकर ओटीपी मांगा गया था। ऐसा करते ही उसके 7 किस्त में खाते से करीब 31 हजार पांच सौ रुपए निकल गए थे।

बैंक खाते कराता था मुहैया

Bhopal Cyber Crime
सायबर क्राइम से संबंधित साभार लिया गया सांकेतिक चित्र

सायबर क्राइम को जांच में पता चला कि सुमित रोहिरा के खाते से निकली रकम दिल्ली (Delhi) स्थित मयूर विहार के एक बैंक में जमा हुई थी। जिसका पीछा करते हुए पुलिस ने वहां से आरोपी को दबोच लिया। इस मामले का आरोपी संजय सिंह (Sanjay Singh) है। वह पांचवीं कक्षा तक पढ़ा है। वह फर्जी खाते खुलवाने का काम करता था। उसने इस गिरोह के अन्य साथियों के नाम का खुलासा किया है। जिसके संबंध में अभी सायबर क्राइम की तरफ से कोई जानकारी सार्वजनिक नहीं की गई है। पुलिस आरोपी के मोबाइल कॉल डिटेल को खंगाल रही है। ताकि उससे जुड़े रैकेट के अन्य सदस्यों को पकड़ा जा सके। वह दूसरे राज्यों में ​सक्रिय गिरोह की भी जानकारी रखता है।

यह भी पढ़ें:   Gwalior News: नर्स ने घंटी नहीं सुनी, अधीक्षक ने थमाया नोटिस

यह भी पढ़ें: पुलिस कह रही है महिला सड़क दुर्घटना में जख्मी हुई थी, परिवार का दावा है कि उसकी पुलिस ने ही हत्या की है

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Bhopal Cyber Crime
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!