Bhopal Murder Case: सट्टे की सल्तनत के लिए राजधानी में खूनी खेल

Share

Bhopal Murder Case:  सुपारी देकर हत्या कराने का आरोप, लोगों ने मचाया बवाल, पुलिस वाहनों के आगे लेटकर जताया विरोध, पुलिस छावनी बना हमीदिया अस्पताल

Bhopal Murder Case
अजय कनाडे जिसकी बेरहमी से हत्या कर दी गई

भोपाल। सट्टे की सल्तनत के लिए हत्या (Bhopal Murder Case) कर दी गई। पुलिस पुरानी रंजिश बोलकर बचने का प्रयास कर रही है। हमले में दो अन्य युवक भी जख्मी है। हत्याकांड के खिलाफ लोगों में आक्रोश था। इसलिए पुलिस और जनता के बीच टकराव भी हुआ। घटना मध्य प्रदेश (MP Crime News) की राजधानी भोपाल (Bhopal Crime News) की है। हमलावरों की संख्या एक दर्जन से अधिक बताई जा रही है। पुलिस ने तीन संदिग्ध आरोपियों को हिरासत में ले लिया है। शव पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया गया है।

फोन करके घर से बुलाया

शाहजहांनाबाद थाना पुलिस के अनुसार हत्याकांड की यह घटना 14 अगस्त की रात 10 बजे की है। जिसकी एफआईआर रात लगभग 12 बजे दर्ज की गई। हमले में मृत अजय कनाडे उर्फ चोटी (Ajay [email protected]) पिता सोहनलाल कनाडे उम्र 24 साल की मौत हुई है। वह शाहजहांनाबाद स्थित मल्टी में रहता है। अजय कनाडे (Ajay Kanade Killing) के खिलाफ थाने में मुकदमे भी दर्ज है। हाल ही में 11 अगस्त को मारपीट और तोड़फोड़ का मुकदमा दर्ज हुआ था। इधर, परिजनों ने बताया कि उसके पास राहुल (Rahul) का फोन आया था। फोन सुनकर वह बाहर निकला फिर वह शौर्य गेट के पास पहुंचा।

हत्याकांड के पीछे सुपारी किलिंग

पारिवारिक मित्रों ने बताया कि उसका दुश्मन अजय शर्मा उर्फ भूरा (Ajay [email protected]) था। अजय शर्मा भी आपराधिक वारदातों में शामिल रहा है। दोनों के बीच भोपाल सेंट्रल जेल (Bhopal Central Jail) में भी झड़प होने के समाचार हैं। कोरोना वायरस के चलते दोनों फिलहाल बाहर आए थे। अजय शर्मा (Ajay Sharma) के खिलाफ कोहेफिजा थाने में मुकदमे दर्ज है। परिवार का आरोप है कि हत्या अजय शर्मा के इशारों (Bhopal Supari Killing) पर की गई है। वह कई अरसे से उसको तलाश रहा था। जिसकी खबर पुलिस को भी दी गई थी।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Suicide Case: गेम की वजह से फंदे पर झूला बच्चा

यह भी पढ़ें: नाचने नहीं मिला तो मार दिया, हत्या के लिए पटिए का लिया आरोपी ने सहारा

सबसे छोटा बेटा

पुलिस ने हत्याकांड के मामले में 11 लोगों के खिलाफ नामजद एफआईआर दर्ज कराई है। इसमें आरोपी अजय, अनिल (Anil), संदीप (Sandip), रुपेश, रवि, अरुण सिंह उर्फ खुजाल (Arun [email protected]), दीपक, चिन्ना उर्फ कालू([email protected]), अजय भूरा का भांजा सागर और यश हैं। अजय कनाडे के पिता सोहन लाल (Sohan Lal) मजदूरी करते हैं। सोहन के तीन बेटे और तीन बेटियां है। सबसे छोटा बेटा अजय कनाडे था। वह होटल में खाना बनाने का भी काम करता था। पुलिस अजय कनाडे (Ajay Kanade Killing Case) के खिलाफ जिलाबदर की कार्रवाई करने भी जा रही थी।

पुलिस से झड़प

Bhopal Murder Case
गुरुवार—शुक्रवार की द​रमियानी रात शाहजहांनाबाद मल्टी के नजदीक पुलिस और जनता के बीच होती नोक—झोक

अजय कनाडे के शरीर पर चाकू—तलवार से अनगिनत वार (Bhopal Brutal Murder Case) किए गए। इसके अलावा उसको गोली भी मारी गई। हमले में अजय के दो भाई भी जख्मी है। पुलिस ने इस मामले में धारा 147/148/294/323/302/25/27 (धारदार हथियार से बलवा, गाली गलौज, मारपीट, हत्या के अलावा आर्मस एक्ट) का मुकदमा दर्ज किया है। इस मामले में तीन आरोपियों को हिरासत में ले लिया गया है। पुलिस को भूरा के भांजे सागर और यश के अलावा अरुण सिंह (Arun Singh), दीपक और चिन्ना उर्फ कालू की तलाश है। हत्याकांड का पता चलने पर पुलिस मौके पर पहुंची। यहां पुलिस और जनता के बीच काफी नोक—झोक भी हुई। पुलिस वाहनों के आगे जनता लेट गई थी।

यह भी पढ़ें: दुकानदार और किराएदार के बीच था विवाद बचाने गए तीसरे व्यक्ति की चली गई जान

यह भी पढ़ें:   Bhopal Railway Station में अफसरों ने किया Gang Rape

हमीदिया अस्पताल छावनी बनी

अजय कनाडे का शव भारी सुरक्षा बंदोबस्त के बीच हमीदिया अस्पताल पहुंचाया गया। अजय के परिजनों के अलावा रिश्तेदार और उसके दोस्त हमीदिया अस्पताल पहुंच गए थे। शव देरी से देने को लेकर यहां विवाद की स्थिति बनी। लोगों ने चक्काजाम (Shahjahanabad Multy Murder Case) भी किया। काफी समझाईश के बाद पुलिस ने शव परिजनों को सौंपा। सीएसपी शाहजहांनाबाद संभाग नागेन्द्र पटैरिया (CSP Nagendra Pateriya) का कहना है कि आरोपियों को जल्द हिरासत में लिया जाएगा। इसके लिए कई पार्टियां जगह—जगह दबिश दे रही है।

पुलिस ने चुप्पी साधी

Bhopal Murder Case
अजय कनाडे के परिजन और रिश्तेदार चक्काजाम करते हुए

इस पूरे हत्याकांड (Bhupal Murder And Riot) को लेकर सट्टे की बात सामने आ रही है। पता चला है कि अजय उर्फ भूरा सट्टे का काम करता है। इस काम में अजय कनाडे बीच में आ रहा था। इसी बात को लेकर दोनों के बीच रंजिश चल रही थी। इस रंजिश में कई बार दोनों के बीच मारपीट हुई थी। जिसकी भनक थाना पुलिस को भी थी। हालांकि सीएसपी नागेन्द्र पटैरिया ने कहा कि अभी तक कोई ठोस तथ्य नहीं मिले हैं। शुरुआती जांच में रंजिश सामने आई है। आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद लिए जाने वाले बयान से हत्या (Bhopal Murder Case) के पीछे वजह साफ होगी।

खबर के लिए ऐसे जुड़े

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 9425005378 पर संपर्क कर सकते हैं।

 

Don`t copy text!