Bhopal News: किसान नेता थानों और घरों में नजरबंद

Share

Bhopal News: कृषि के तीन बिलों के खिलाफ सोमवार को था रेल रोको आंदोलन

Bhopal Loot News
पुलिस नियंत्रण कक्ष, भोपाल- फाइल फोटो

भोपाल। भारत सरकार के कृषि सुधार से संबंधित तीन बिलों का विरोध कर रहे किसान नेताओं को पुलिस ने नजरबंद अथवा हिरासत में लेकर थाने में बंद कर दिया। यह लगभग मध्यप्रदेश के हर जिले में किया गया है। भोपाल (Bhopal News) में भारतीय किसान यूनियन के नेता को घर में नजर बंद कर दिया गया है। इसके अलावा पुलिस मुख्यालय ने सभी जिलों के एसपी को रेलवे पटरी के आस—पास पेट्रोलिंग करने की एडवांस में हिदायत दे दी थी।

सारे रेलवे स्टेशन अलर्ट पर

मिसरोद थाना पुलिस ने किसान नेता सुरेश पाटीदार को उनके घर में नजर बंद किया गया है। उन्हें मीडिया से बातचीत करने से भी रोका गया। उनके घर के बाहर पुलिस का पहरा भी है। इधर, भार​तीय किसान यूनियन के नेता अनिल यादव (Anil Yadav) को देवास थाने में हिरासत में ले लिया गया। यह सोमवार सुबह हिरासत में लिए गए अथवा नजर बंद किए गए। सुरेश पाटीदार ने बताया कि इरफान जाफरी और शैलेष यादव (Shailesh Yadav) को करोद मंडी के नजदीक रोक लिया गया। इसके अलावा प्रकाश पाटीदार, जमुना प्रसाद (Jamuna Prasad) समेत दो दर्जन से अधिक किसान नेताओं को घरों में नजरबंद कर लिया गया। किसान मोदी सरकार के तीन बिल का लगभग 11 महीने से विरोध कर रहे हैं। इसी विरोध प्रदर्शन के दौरान लखीमपुर खीरी में चार किसानों की मौत हो गई थी। पुलिस मुख्यालय ने प्रदर्शन को देखते हुए जीआरपी समेत आरपीएफ पुलिस को अलर्ट पर रखा है।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Crime News: बूढ़ी महिला पर दो महिलाओं ने लगाया यह संगीन आरोप

यह भी पढ़ें: भोपाल के इस बिल्डर पर सिस्टम का ‘रियायती सैल्यूट’, परेशान हो रहे 100 से अधिक परिवार

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Bhopal News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!