MP Corrupt Officer News: निलंबित सीईओ शोभित त्रिपाठी की कार​स्तानी उजागर

Share

MP Corrupt Officer News: जनपद कार्यालय में जिन्हें बाबू बैठाकर रखा वह उनकी जेब में आने वाली काली कमाई से लेते थे हिस्सा

MP Corrupt Officer News
सांकेतिक ग्राफिक डिजाइन—टीसीआई

भोपाल। मध्यप्रदेश का नाम कई घोटालों में आता रहा है। ताजा घोटाला फर्जी शादियों से जुड़ा है। यह शादी करने की योजना कोरोना काल में गरीबों के लिए बनाई गई थी। लेकिन, एक भ्रष्ट अफसर (MP Corrupt Officer News) ने उसको अपनी कमाई का जरिया बना लिया था। यह अफसर विदिशा के सिरोंज जनपद में तैनात थे। उनके खिलाफ विधानसभा में विधायक उमाकांत शर्मा (MLA Umakant Sharma) ने सवाल भी पूछ लिया था। जिसके बाद आर्थिक अपराध प्रकोष्ठ ने मुकदमा दर्ज किया। इस मामले में अब उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है।

तीनों को भेजा गया जेल

मध्यप्रदेश प्रशासनिक सेवा के अफसर शोभित त्रिपाठी (CEO Shobhit Tripathi) के खिलाफ 05 जनवरी को ईओडब्ल्यू (MP EOW News) ने मुकदमा दर्ज किया था। वे सिरोंज जिले में सीईओ थे। उन्होंने कोरोना काल में लगभग 3500 शादियां गरीबों की करा दी थी। इतनी संख्या पता चलने के बाद मामला विधानसभा पहुंचा था। प्राथमिक जांच में शादी करने वाले कई हितग्राही फर्जी पाए गए। जांच के बाद 03 फरवरी को शोभित त्रिपाठी को गिरफ्तार कर विदिशा में स्थित अदालत में पेश किया गया। उनके साथ दो अन्य व्यकित योगेन्द्र शर्मा और हेमंत साहू (Hemant Sahu) को भी गिरफ्तार किया गया। यह दोनों जनपद कार्यालय में अपने आपको बाबू बताते थे। हालांकि जांच में पता चला कि यह दोनों बाबू वहां नहीं थे। योगेन्द्र शर्मा (Yogendra Sharma) और हेमंत साहू निलंबित सीईओ शोभित त्रिपाठी के लिए पैसा कमाने का काम करते थे। जिसके बदले में योगेन्द्र शर्मा ओर हेमंत साहू को कमीशन मिलता था। अदालत ने तीनों आरोपियों को न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया है।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Cyber Fraud: आर्मी मैन बनकर सायबर फ्रॉड

यह भी पढ़ें: पुलिस कमिश्नर प्रणाली में क्या इन रसूखदार बिल्डर के खिलाफ जिनकी दर्जनों शिकायतें थाने में धूल खा रही है उसमें कार्रवाई होगी।

खबर के लिए ऐसे जुड़े

MP Corrupt Officer News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!