Bhopal Loan Fraud: एटीएम से हुए ट्रांजेक्शन की लिंक से मिला पुलिस को सुराग, जालसाज धराया

Share

Bhopal Loan Fraud: गोल्ड में निवेश करने के नाम पर लोगों से ऐंठ लिए थे 45 लाख रूपए, जयपुर से हुई गिरफ्तारी

Bhopal Loan Fraud
ग्राफिक डिजाइन टीसीआई

भोपाल। लोगों को कम कीमत में सोना और साप्ताहिक ब्याज का लालच देकर ठगी की वारदात करने वाले जालसाज को जयपुर से गिरफ्तार किया गया है। आरोपी की तलाश भोपाल (Bhopal Loan Fraud) शहर के एमपी नगर थाना पुलिस को थी। आरोपी ने झांसा देकर करीब एक दर्जन लोगों के साथ फर्जीवाड़ा करके करीब 45 लाख रूपए की जालसाजी की थी। आरोपी की लोकेशन तब मिली जब उसके सुधरने डाले गए मोबाइल नंबर पर एटीएम से हुए ट्रांजेक्शन के बाद आए मैसेज का पता लगाया गया। आरोपी गिरफ्तारी से बचने के लिए अपना मोबाइल और सिम बदल देता था।

माॅल में खोल लिया था दूसरा ऑफिस

एमपी नगर थाना पुलिस की तरफ से जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार आरोपी के खिलाफ अशोका गार्डन निवासी विजय प्रजापति (Vijay Prajapati) ने शिकायत दर्ज कराई थी। उसके खिलाफ पुलिस ने 288/22 धारा 406/420 गबन और जालसाजी का प्रकरण दर्ज किया था। इसी प्रकरण 288/22 में आरोपी सप्तम सरकार पिता निर्मल सरकार उम्र 43 साल को जयपुर एयरपोर्ट के पास से गिरफ्तार किया गया। उसके खिलाफ 2 जुलाई, 2022 को प्रकरण दर्ज किया गया था। आरोपी ने विकास प्रजापति, के अलावा विजय सेन, फरहान खान, शाहिदखान समेत कई अन्य ने सोने में फायदा मिलने का झांसा देकर रकम ऐंठ ली थी। आरोपी सप्तम सरकार (Saptam Sarkar) ने एमपी नगर में इस काम के लिए बकायदा कार्यालय भी खोला था। पुलिस ने बताया कि आरोपी की गिरफ्तारी जयपुर से की गई है। उसने पासपोर्ट भी बना लिया था। उसके विदेश भागने की संभावना भी थी। आरोपी ने जयपुर में स्थित मालवीय नगर में स्थितओके प्लस माॅल (Ok Plus mall) में डीएस ज्वैलर्स (DS Jwellers) नाम से आॅफिस भी खोल लिया था। यहां उसने दो महिलाओं को नौकरी पर रखा था। आरोपी मूलतः पश्चिम बंगाल के गोपालपुरा इलाके का रहने वाला है।

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Bhopal Loan Fraud
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:   दमोह में भाजपा चुनाव हारी!
Don`t copy text!