Cyber Crime: DFO ने WhatsApp में वीडियो पोस्ट करके हो गए लेफ्ट

Share

अश्लील वीडियो डालने के बाद लोगों से मांगी माफी

Cyber Crime
सांकेतिक चित्र

रायपुर। वन विभाग (Chhattisgarh Forest) के एक अफसर विवादों में आ गए हैं। दरअसल, उन्होंने व्हाट्सएप्प ग्रुप में एक अश्लील वीडियो (Porn Video) डाल दिया था। मामला छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh Crime) के रायगढ़ (Raigarh DFO) जिले का है। अधिकारी डीएफओ के पद पर तैनात हैं। मामला बढ़ता देख डीएफओ उस ग्रुप से लेफ्ट भी हो गए।

सोशल मीडिया लोगों को एक—दूसरे से जुड़ने में मदद करता है। इसके माध्यम से लोग विचारों से भी प्रेरित होते हैं। कई बार सामान्य ज्ञान के अलावा दूसरी जानकारियां मिलती है। लेकिन, इसके लिए अनुशासन बेहद जरूरी है। इन सबके उलट रायगढ़ के डीएफओ एआर बंजारे (DFO AR Banjare) सोशल मीडिया की वजह से विवादों में आ गए। बंजारे ने रात 11 बजे एक वीडियो पोस्ट कर दिया। बेहद यह अश्लील वीडियो सार्वजनिक होने के बाद उन्हें गलती का भी अहसास हुआ। आनन—फानन में वे ग्रुप से लेफ्ट हो गए। लेकिन, वे वीडियो डिलीट करना भूल गए। जिसके बाद मामला मीडिया में भी सार्वजनिक हो गया। दरअसल, वे जिस ग्रुप में जुड़े थे जहां उन्होंने यह वीडियो अपलोड किया था उसमें पत्रकार भी जुड़े हुए थे।

ग्रुप में वन विभाग के कर्मचारियों के अलावा अफसर भी शामिल हैं। इस ग्रुप का नाम समिति है। जानकारी के अनुसार संविधान की धारा 19 में अभिव्यक्ति का अधिकार दिया गया है। लेकिन, इससे किसी व्यक्ति को आहत पहुंचती है तो आईटी एक्ट की धारा के तहत मुकदमा दर्ज हो सकता है।

अपील
www.thecrimeinfo.com विज्ञापन रहित दबाव की पत्रकारिता को आगे बढ़ाते हुए काम कर रहा है। हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। इसलिए हमारे फेसबुक पेज www.thecrimeinfo.com के पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 9425005378 पर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:   राजनांदगांव में पुलिस-नक्सली मुठभेड़, 5 महिला नक्सली समेत 7 ढ़ेर, एक जवान घायल
Don`t copy text!