8 साल पहले इस शख्स ने मारा था Sharad Pawar को थप्पड़, अब हुआ गिरफ्तार, देखें Video

Share

2014 में दिल्ली की एक अदालत ने अरविंदर को अपराधी किया था घोषित

एनसीपी चीफ शरद पवार

नई दिल्ली। राष्ट्रवादी कांग्रेस के संस्थापक और प्रमुख शरद पवार (NCP Chief Sharad Pawar) को एक शख्स ने थप्पड़ मारा था। बात 2011 की है, जब यूपीए सरकार (UPA Govt) में शरद पवार केंद्रीय कृषि मंत्री (Union Minister) थे। वे एक कार्यक्रम में शामिल हुए थे, उसी दौरान अरविंदर सिंह (Arvinder Singh) उर्फ हरविंदर सिंह (Harvinder Singh) नाम के इस शख्स ने अचानक शरद पवार पर हमला कर दिया था। भीड़ में शामिल हरविंदर सिंह अचानक शरद पवार के पास पहुंच गया था और उन्हें थप्पड़ मार दिया था। जिसके बाद हरविंदर ने कृपाण निकालकर भी पवार को धमकाया था। हमेशा सुर्खियों में रहने वाले शरद पवार इन दिनों फिर चर्चा में है। महाराष्ट्र (Maharashtra Tussle) की उथल-पुथल भरी राजनीति में इन दिनों शरद पवार (Sharad Pawar) केंद्र बिंदू में है। राजनीतिक जानकारों का कहना है कि महाराष्ट्र की सत्ता की चाबी शरद पवार के पास है।

घटना 24 नवंबर 2011 की है जब शरद पवार दिल्ली के एनडीएमसी सेंटर (NDMC Center) में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे थे। वहां से निकलते वक्त अरविंदर सिंह ने उन पर हमला कर दिया था। उस दौरान तमाम मीडियाकर्मी भी मौजूद थे। घटना का वीडियो भी सामने आया था। हमला करते वक्त अरविंदर सिंह बोल रहा था कि सब के सब चोर है। उसका कहना था कि यूपीए सरकार में घोटाले पर घोटाले हो रहे है और महंगाई की वजह से आम आदमी परेशान हो रहा है।

ऐसे अरविंदर सिंह ने शरद पवार पर अचानक कर दिया था हमला

YouTube video

उस दौरान मौके पर मौजूद सिक्योरिटी गार्ड्स ने अरविंदर को पकड़ लिया था। लेकिन पुलिस के हवाले किए जाने से पहले ही वो भाग निकला था। तब से पुलिस को अरविंदर की तलाश थी। 2014 में दिल्ली की एक अदालत ने उसे अपराधी घोषित किया था। 13 नवंबर 2019 को एक एजेंसी की खबर के मुताबिक अरविंदर को गिरफ्तार कर लिया गया है।

यह भी पढ़ें:   INX Media Money Laundering Case : Supreme Court ने दी P Chidambaram को जमानत
Don`t copy text!