MP Cop Gossip: मामा आरएसएस में रसूखदार तो भांजा बने थानेदार

Share

MP Cop Gossip: ‘माली’ के जमीनों की एक थाना मुसीबत लेकर कर रहा रखवाली

MP Cop Gossip
सांकेतिक ग्राफिक डिजाइन टीसीआई

भोपाल। द क्राइम इंफो का साप्ताहिक गॉसिप कॉलम (MP Cop Gossip) जो हर गुरुवार सुबह सात बजे प्रकाशित होता है। हमारा मकसद इसके माध्यम से यह बताना है कि खबर छुपी नहीं रहती। ऐसे ही कुछ चुटीले किस्से लेकर आपके सामने हैं।

एफआईआर के जवाब में नोटिस

पिछले दिनों एक मैरिज गार्डन के मैनेजर ने एफआईआर दर्ज कराई। जिनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई वे शहर के माफिया के ‘माली’ कहे जाते है। प्रकरण दर्ज कराने के लिए मैरिज गार्डन के संचालक को काफी जोर लगाना पड़ा। जिसमें वे कामयाब तो हो गए। लेकिन, माली खेमा भी कम रसूखदार नहीं था। उसने जिला प्रशासन की मदद से मैनेजर को नोटिस पहुंचा दिया। ताकि केस कमजोर किया जा सके। इस नोटिस और एफआईआर की जड़ में जमीन का खेल है। जिसको बचाने और उसमें जबरिया कब्जा करने के लिए राजनीतिक पहुंच का इस्तेमाल किया जा रहा है। इसमें एक थाने के प्रभारी काफी परेशान हो गए है। उनके सामने इधर कुंआ तो उधर खाई है।

रसूख का मिला सुख

MP Cop Gossip
सांकेतिक ग्राफिक डिजाइन टीसीआई

पिछले दिनों शहर के चार थानों के प्रभारी बदले। इसमें से एक प्रभारी पुलिस विभाग में कानाफूसी का विषय बने हुए हैं। थानेदार साहब को कमान यूं ही नहीं मिली। दरअसल, उनके मामा एक राजनीतिक पार्टी की महत्वपूर्ण इकाई में रसूखदार कुर्सी पर बैठे है। वहां से नेता बनाकर भेजे जाते है। इसलिए इसका फायदा भांजे को मिल गया बोलकर पुलिस महकमे में चर्चा की जा रही है। आपको बता दे कि यह थाना किसानों के आंदोलन के चलते सुर्खियों में रहता है। इसी थाने से भोपाल शहर की सीमा भी शुरु होती है।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Court News: धोखाधडी के आरोपियों की जमानत निरस्‍त

महिला डीएसपी चर्चा का विषय बनी

कुछ दिन पहले एक महिला डीएसपी सुर्खियों में रही। दरअसल, उनकी वीआईपी ड्यूटी लगी थी। सेवा करना जरुरी था इसलिए वे अपने दुधमुंहे बच्चे के साथ थी। ऐसा करते हुए वी​आईपी ने देख लिया और नजदीक बुला लिया। फिर क्या था वे मीडिया की सुर्खियों में आ गई। हालांकि महकमे में भीतरखाने चर्चा यह चल रही है कि जब बच्चा छोटा था तो ड्यूटी इतनी संवेदनशील जगह पर अफसरों को लगाना ही नहीं थी।

यह भी पढ़ें: भोपाल के इस बिल्डर पर सिस्टम का ‘रियायती सैल्यूट’, परेशान हो रहे 100 से अधिक परिवार

खबर के लिए ऐसे जुड़े

MP Cop Gossip
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!