Corona Virus : हॉस्पिटल से भागा संदिग्ध मरीज, देशभर में पीड़ितों की संख्या बढ़कर हुई 42

Share

दुबई से लौटा था संदिग्ध मरीज, तेज बुखार के चलते जिला अस्पताल में था भर्ती

सांकेतिक फोटो

मंगलूरु। Corona Virus दुनियाभर में कोरोना वायरस का खौफ बढ़ती ही जा रहा है। अकेली चीन में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 3 हजार का आंकड़ा पार कर गई है। भारत में 42 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। देशभर में कोरोना वायरस से बचने के लिए जागरुकता अभियान चलाए जा रहे है। दूसरे देश से आए यात्रियों की जांच की जा रही है। सतर्कता बरतते हुए ज्यादातर लोगों ने होली न खेलने का भी संकल्प लिया है। इसी बीच कर्नाटक के मेंगलूरु से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। जहां कोरोना वायरस से पीड़ित संदिग्ध मरीज हॉस्पिटल से भाग गया है। पुलिस उसकी तलाश कर रही है।

यह भी पढ़ेंः पालतू कुत्तों के लिए चोरी की साढ़े 7 लाख की बिजली 

न्यूज एजेंसी के मुताबिक संदिग्ध मरीज हाल ही में दुबई से लौटा था। तेज बुखार की वजह से उसे एयरपोर्ट से सीधे हॉस्पिटल पहुंचाया गया था। कोरोना वायरस के लक्षण दिखने पर मरीज को आईसोलेशन वार्ड में शिफ्ट किया गया था। मरीज रविवार को दुबई से लौटा था। उसे जिला अस्पताल में रखा गया था। तमाम सैंपल लिए जाने के बाद उसे विशेष निगरानी में रखा गया था। लेकिन रविवार रात मरीज हॉस्पिटल के स्टॉफ से बहस करने लगा। उसने कहा कि वो वायरस की चपेट में नहीं आया है, उसकी छुट्टी कर दी जाए। वो अपना इलाज प्रायवेट अस्पताल में करा लेगा।

यह भी पढ़ेंः भाई को लगा कोरोना वायरस से पीड़ित है बहन, जांच में निकली गर्भवती

यह भी पढ़ें:   Corona Virus : जबलपुर में युवक की रिपोर्ट आई पॉजीटिव, प्रदेश में मरीजों की संख्या हुई 6

सोमवार सुबह जब हॉस्पिटल का स्टॉफ आईसोलेशन वार्ड में पहुंचा तो मरीज गायब हो चुका था। दक्षिण कन्नड़ के जिला स्वास्थ्य अधिकारी सिकंदर पाशा ने तुरंत मामले की जानकारी पुलिस को दी। उन्होंने बताया कि मरीज संदिग्ध था, लिहाजा उसे जांच के लिए अस्पताल में रखा गया था। 24 घंटे बाद उसे डिस्चार्ज भी कर दिया जाता, लेकिन वो जांच पूरी होने से पहले ही भाग गया। पुलिस ने पूरे जिले में अलर्ट जारी कर दिया है, संदिग्ध मरीज की तलाश की जा रही है।

Don`t copy text!