Saudi : भारी वाहन से टकराई बस, 35 विदेशियों की मौत 4 घायल, पीएम मोदी ने जताया दुख

मदीना से मक्का जा रहे थे मुस्लिम तीर्थयात्री, टक्कर के बाद बस में लगी भीषण आग

यहां हुआ हादसा

नई दिल्ली। सऊदी (Saudi) में एक भीषण सड़क दुर्घटना (Mishap) में 35 तीर्थयात्रियों की मौत हो गई, चार यात्री घायल हुए है। हादसा मुस्लिम धर्म के पवित्र शहर मदीना (Medina) के पास हुई। तीर्थयात्रियों से भरी चार्टर्ड बस और भारी वाहन के बीच जोरदार भिडंत हो गई। बस में सवार लोग एशियाई तीर्थयात्री थे। स्थानीय मीडिया के मुताबिक बस मदीना (Medina) से मक्का (Mecca) की और जा रही थी। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि बस और खुदाई मशीन के बीच हुई टक्कर के बाद बस में आग लग गई। आग इतनी भयावह थी कि बस की खिड़कियां फूट गई थी। दुर्घटना में घायल हुए 4 लोगों को पास के अल-हमना अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना पर प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi) ने दुख जताया। उन्होंने ट्वीट (Tweet)  कर पीड़ितों के परिवारों के प्रति संवेदना जताई। घायलों के ठीक होने की प्रार्थना की।

इस साल कुछ 2.5 मिलियन मुस्लिम तीर्थयात्रियों ने दुनिया भर से सऊदी अरब की यात्रा की। मदीना के गवर्नर फैसल बिन सलमान ने पीड़ितों के परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की। फिलहाल पीड़ितों की राष्ट्रियता का पता नहीं चला है। लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी अपनी संवेदना व्यक्त की।

उन्होंने ट्वीट किया, “सऊदी अरब में मक्का के पास एक बस दुर्घटना की खबर से पीड़ित लोगों के परिजनों के प्रति संवेदना। घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की प्रार्थना।”

पिछले साल अप्रैल में चार ब्रिटिश तीर्थयात्री मारे गए थे और 12 अन्य घायल हो गए थे जब मक्का जाते समय उनकी बस एक ईंधन टैंकर से टकरा गई थी। सितंबर 2015 में, 2,300 उपासकों को भगदड़ मच गई – जिसमें सैकड़ों ईरानी शामिल थे – जो कि अब तक की सबसे ज्यादा तबाही मानी जाती है।

यह भी पढ़ें:   ईरानी सरकारी तेल कंपनी को वित्त मंत्रालय ने दी विद होल्डिंग टैक्स में राहत

उस महीने की शुरुआत में, मक्का की ग्रैंड मस्जिद के एक प्रांगण में एक निर्माण क्रेन के गिरने से 100 लोग मारे गए थे।

Don`t copy text!