Mob Lynching : उत्तर प्रदेश में 40 वर्षीय युवक को भीड़ ने पीट-पीटकर मार डाला

Share

पत्नी की हत्या कर भाग रहा था युवक, मृत महिला के पांच रिश्तेदार गिरफ्तार

सांकेतिक चित्र

फतेहपुर। उत्तर प्रदेश में फिर एक बार मॉब लिंचिंग  (Mob Lynching) का मामला सामने आया है। यहां एक बार फिर भीड़ ने एक शख्स की जान ले ली। घटना फतेहपुर (Fatehpur) जिले के सिमौर गांव (Simor Gaon) की है। जहां अपनी पत्नी का कत्‍ल करके भाग रहे युवक की भीड़ ने पीट-पीटकर हत्या कर दी। वारदात का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने अब तक पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार सभी व्यक्ति मृत महिला के रिश्तेदार हैं।

गाजीपुर थाने के प्रभारी निरीक्षक (एसओ) संदीप तिवारी ने रविवार को बताया कि सोशल मीडिया में वायरल हो रहे एक मिनट 28 सेकेंड के इस वीडियो के माध्यम से पहचान कर मृत महिला अफसरी के भाई ओसामा, मामा अब्दुल्ला कुरैशी, ममेरे भाई सलमान, रफीक और मौसेरे भाई शाहनवाज को गिरफ्तार किया जा चुका है। शेष आरोपियों की पहचान कर गिरफ्तारी के लिए प्रयास किये जा रहे हैं।

उन्होंने बताया कि वायरल वीडियो में दिखाई दे रहा है कि बड़ी संख्‍या में लोगों की भीड़ खून से लथपथ जमीन पर पड़े नासिर कुरैशी को घेरे खड़ी है और कुछ लोग उसे लोहे के पाइप और लाठियों से पीटते दिख रहे हैं।

गौरतलब है कि छत्‍तीसगढ़ के रहने वाले व्‍यक्ति नासिर कुरैशी (40) ने गत 30 अक्टूबर को अपनी पत्नी अफसरी (35) की कुल्हाड़ी से काटकर हत्या कर दी थी और अपनी सास असगरी और रिश्‍तेदार शबनम को जख्मी कर दिया था। वारदात को अंजाम देकर भाग रहे नासिर (40) की भीड़ ने पीट-पीटकर हत्या कर दी थी। इस मामले में उसके बड़े भाई इसहाक ने मुकदमा दर्ज कराया है।

यह भी पढ़ें:   UP Murder: बाइक पर लाश रखकर पांच किलोमीटर दूर फेंकने गया चचेरा भाई
Don`t copy text!