Bhopal News: मेडिकल शॉप का मालिक इंजेक्शन बेचते गिरफ्तार

Share

Bhopal News: कोरोना बीमारी में काम आने वाले रेमडेसिविर इंजेक्शन के साथ दो आरोपियों को दबोचा

Smuggling Remdesivir injection:
क्राइम ब्रांच में जब्त रेमडेसिवर इंजेक्शन- File Photo

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल की ताजा न्यूज (Bhopal News) रेम​डेसिविर इंजेक्शन की काला बाजारी की मिल रही है। यहां गांधी नगर इलाके में पुलिस ने दो व्यक्तियों को इंजेक्शन के साथ गिरफ्तार किया है। इनमें एक आरोपी मेडिकल दुकान का मालिक है। दोनों के कब्जे से दो इंजेक्शन और एक बाइक भी जब्त की गई है। आरोपियों ने इंजेक्शन देने वाले एक व्यक्ति के नाम का खुलासा किया है। जिसकी अभी तलाश की जा रही है।

27 हजार रुपए में बेचने वाले थे

गांधी नगर थाना प्रभारी अरुण शर्मा (TI Arun Sharma) ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि चौराहे पर बाइक सवार दो व्यक्ति इंजेक्शन बेचने आए हैं। थाने से एसआई आनंद द्विवेदी, हवलदार नंदकिशोर को भेजा गया। आरोपियों के कब्जे से दो रेमडेसिविर इंजेक्शन जब्त किया गया। गिरफ्तार एक आरोपी गौरव लोधी (Gaurav Lodhi) चोपडा कला सुखी सेवनिया का रहने वाला है। गिरफ्तार दूसरा आरोपी सर्जन सिंह राजपूत (Sarjan Singh Rajput) का छोला इलाके में मेडिकल स्टोर है। आरोपियों ने 19 हजार रुपए में इंजेक्शन खरीदा था। दोनों आरोपी यह इंजेक्शन 27 हजार रुपए में बेचने आ रहे थे। आरोपियों से पहले इंजेक्शन बेचने से संबंधित बात में पूछताछ की जा रही है।

यह भी पढ़ें: यदि आपने दोस्त बनाने के लिए इस डेटिंग एप्प को डाउनलोड किया है तो उन चेहरों के बारे में जान लीजिए जो आपके लिए मुश्किलें खड़ी करेंगी

नहीं थम रही काला बाजारी

Remdesivir Injection Black Marketing
कोलार में आरोपी के कब्जे से बरामद इंजेक्शन- File Photo

आरोपी गौरव भी मेडिकल सामान बेचने का काम करता है। आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने धारा 269/270/53—57 महामारी अधिनियम/37 आवश्यक वस्तु अधिनियम के तहत केस दर्ज किया है। सरकार की लाख कोशिशों के बावजूद रेमडेसिविर इंजेक्शन की काला बाजारी नहीं रुक रही है। इससे पहले भोपाल में क्राइम ब्रांच, शाहजहांनाबाद, कोहेफिजा, कोलार और मिसरोद थाना पुलिस भी रेमडेसिविर इंजेक्शन बेचते हुए आरोपियों को दबोच चुकी है। कोलार में जेके अस्पताल की नर्स इंजेक्शन प्रेमी के जरिए बेच रही थी। वहीं कोहेफिजा पुलिस ने चिरायु अस्पताल के कर्मचारी को ऐसा करते हुए पकड़ा था।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Political News: बेशर्म के फूल देने जा रहे कांग्रेसी गिरफ्तार
Don`t copy text!